India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Xiaomi जल्द लॉन्च करेगी अपना सबसे सस्ता 5G Smartphone, DSLR कैमरा के साथ दमदार फीचर

07:10 AM Oct 12, 2024 IST
Advertisement

Xiaomi New Phone: शाओमी जल्द ही अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला है, जो बहुत कम कीमत में आएगा। कंपनी इस फोन को नए प्रोसेसर Qualcomm Snapdragon 4s Gen 2 के साथ लॉन्च कर सकती है। हालांकि, कंपनी ने अपने इस स्मार्टफोन के नाम की जानकारी नहीं दी है। इसमें 50MP के मेन लेंस वाला कैमरा सेटअप मिल सकता है।

Highlights

 

Xiaomi ला रहा सबसे सस्ता फोन

Xiaomi 5G Smartphone पसंद करने वाले मोबाइल यूजर्स के लिए बढ़िया खबर सामने आ रही है। कंपनी इंडिया में एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। यह एक लो बजट 5जी फोन होगा जिसे Qualcomm प्रोसेसर पर लॉया जाएगा। India Mobile Congress (IMC 2024) में लॉन्च होने वाला शाओमी स्मार्टफोन Snapdragon 4s Gen 2 चिपसेट वाला दुनिया का पहला फोन बन सकता है।

Xiaomi 5G Smartphone के Specifications

सबसे पहले तो बता दें कि स्नैपड्रैगन 4एस जेन 2 चिपसेट Qualcomm ने जुलाई महीने में ही अनाउंस किया है। अभी तक कोई भी स्मार्टफोन इस मोबाइल प्रोसेसर पर लॉन्च नहीं हुआ है तथा 16 अक्टूबर को आने वाला Xiaomi smartphone इस SoC पर चलने वाला दु​निया का पहला डिवाइस होगा। क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 4एस जेन 2 एक 4नैनोमीटर फेब्रिकेशन्स पर बना ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है। इस 8-कोर प्रोसेसर में 2.0GHz तक की क्लॉक स्पीड पर रन करने वाले दो Cortex-A78 कोर तथा 1.8GHz क्लॉक स्पीड वाले छह Cortex-A55 कोर शामिल हैं। यह चिपसेट उन लोगों के लिए बेस्ट है जो कम कीमत में बढ़िया 5जी फोन खरीदना चाहते हैं।

 

क्या है IMC?

आईएमसी यानी India Mobile Congress, एशिया के सबसे बड़े डिजिटल प्रौद्योगिकी मंचों में से एक है। यह तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन 15 अक्टूबर से भारत की राजधानी दिल्ली में आयोजित होने जा रहा है। इस प्रौद्योगिकी प्रदर्शनी में देश–विदेश की सैकड़ों टेक कंपनियां, मोबाइल ब्रांड और टेलीकॉम ऑपरेटर्स अपनी तकनीक का प्रदर्शन करेंगे और नए प्रोडक्ट्स लॉन्च करेंगे। दूरसंचार विभाग (DoT) और सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (COAI) द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया जाने वाला IMC 2024 इसका आठवां संस्करण होगा जो 18 अक्टूबर तक चलेगा।

कब होगा लॉन्च ?

Xiaomi smartphone, snapdragon की ताकत से लैस होगा। कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया है कि 16 अक्टूबर को इंडिया मोबाइल कांग्रेस के मंच से इस नए 5जी मोबाइल को भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। इस दिन शाम 4 बजे फोन के नाम सहित इसकी कीमत, स्पेसिफिकेशन्स और उपलब्धता की जानकारी दी जाएगी।

Xiaomi smartphone की कीमत

शाओमी ने अभी अपने अपकमिंग स्मार्टफोन का नाम नहीं बताया है लेकिन हमारा अनुमान है कि यह मोबाइल Redmi 13 सीरीज में जोड़ा जा सकता है। फिलहाल MediaTek Dimensity 6100 प्रोसेसर पर चलने वाला Redmi 13C 5G ₹8,999 में बिक रहा है। ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि Snapdragon 4s Gen 2 वाला रेडमी स्मार्टफोन भी 10 हजार रुपये से कम में लॉन्च होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते 

Advertisement
Next Article