+

राज्य में भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए सरकार ‘जीरो टोलरेंस’ की नीति पर कर रही है काम : CM गहलोत

राज्य में भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए सरकार ‘जीरो टोलरेंस’ की नीति पर कर रही है काम : CM गहलोत
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को कहा कि जब तक भ्रष्ट लोगों में भय नहीं होगा, भ्रष्टाचार खत्म नहीं होगा। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में राज्य सरकार ‘जीरो टोलरेंस’ की नीति पर काम कर रही है और भ्रष्टाचार खत्म करने में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की भूमिका महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि ऐसे में एसीबी को अपनी कार्यप्रणाली को प्रभावी बनाने की जरूरत है। एसीबी अधिकारियों को चाहिए कि प्राप्त सूचनाओं का विश्लेषण सही ढंग से कर मामले की तह में जाने का प्रयास करें।

गहलोत बुधवार को मुख्यमंत्री निवास से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से गृह रक्षा निदेशालय के नवीन भवन के शिलान्यास व भ्रष्टाचार निरोधक विभाग के नये भवन का लोकार्पण कर रहे थे। उन्होंने कहा कि एसीबी व क्राइम ब्रांच में आने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों को अच्छी ट्रेनिंग दी जानी चाहिए ताकि किसी भी मामले की जांच विशेषज्ञता के आधार पर हो सके।

अमेरिकी रिपोर्ट में इमरान खान की खुली पोल,आतंकियों के लिए अब भी सुरक्षित पनाहगाह है पाकिस्तान 

उन्होंने कहा कि कई बार भ्रष्ट अधिकारी-कर्मचारी पकड़े नहीं जाते ऐसे में आय से अधिक सम्पत्ति के मामलों मे एसीबी अधिकारियों को गहन जांच-पड़ताल कर पता लगाना चाहिए कि सम्पत्ति आय से कई गुना अधिक कैसे बढ़ी।

मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ जंग में होमगार्ड के जवानों के योगदान की सराहना करते हुए कहा कि लॉकडाउन के दौरान पुलिस के साथ मिलकर आमजन तक राशन पहुंचाने से लेकर कानून व्यवस्था बनाये रखने में होमगार्ड के जवानों ने अच्छा सहयोग किया है, इसके लिये वे साधुवाद के पात्र हैं। कोरोना से लड़ाई में आगे भी लंबा सफर तय करना है और इसमें होमगार्ड की भूमिका महत्वपूर्ण होगी।
facebook twitter