India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

नतीजे आने के बाद गठबंधन पर ठोस कदम उठाएंगे विपक्षी दल !

11:04 AM May 22, 2019 IST
Advertisement

ईवीएम एवं वीवीपैट के मुद्दों पर कांग्रेस और 21 अन्य विपक्षी दलों की मंगलवार को हुई बैठक में गठबंधन को लेकर कोई कारगर कदम उठाने पर बात नहीं हुई, हालांकि उन्होंने यह कहा कि 23 मई को चुनाव परिणाम आने के बाद इस सन्दर्भ में ठोस कदम उठाया जाएगा। बैठक में शामिल एक नेता कहा, “इस बैठक में गठबंधन से जुड़ा कदम उठाने को लेकर फिलहाल कोई बात नहीं हुई। अभी नतीजों का इंतजार किया जाएगा और उसके बाद कोई ठोस कदम उठाया जाएगा।”

विपक्ष की बैठक कांस्टीट्यूशन क्लब में उस वक्त हुई है जब ज्यादातर एग्जिट पोल में भाजपा नीत राजग को बहुमत का अनुमान लगाया गया है। विपक्षी नेताओं की बैठक में कांग्रेस से अहमद पटेल, अशोक गहलोत, गुलाम नबी आजाद और अभिषेक मनु सिंघवी, माकपा से सीताराम येचुरी, तृणमूल कांग्रेस से डेरेक ओब्रायन, तेदेपा से चंद्रबाबू नायडू, आम आदमी पार्टी से अरविंद केजरीवाल, सपा से रामगोपाल यादव, बसपा से सतीश चंद्र मिश्रा एवं दानिश अली, द्रमुक से कनिमोई, राजद से मनोज झा, राकांपा से प्रफुल्ल पटेल एवं माजिद मेमन और कई अन्य पार्टियों के नेता शामिल हुए।

ईवीएम की शिकायतों के निस्तारण के लिए चुनाव आयोग ने बनाया कंट्रोल रूम

बैठक के बाद सभी प्रमुख विपक्षी दलों के नेताओं ने मंगलवार को चुनाव आयोग का रुख किया और उससे यह आग्रह किया कि मतगणना से वीवीपैट पर्चियों का मिलान किया जाए। विपक्षी दलों ने यह भी कहा कि अगर किसी एक बूथ पर भी वीवीपीएटी पर्चियों का मिलान सही नहीं पाया जाता तो संबंधित विधानसभा क्षेत्र में सभी वीवीपीएटी पर्चियों की गिनती की जाए।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, “हमनें मांग की है कि वीवीपैट पर्चियों का मिलान पहले किया जाए और फिर मतगणना की जाए।” विपक्षी नेताओ ने कई स्थानों पर स्ट्रांगरूम से ईवीएम के कथित स्थानांतरण से जुड़ी शिकायतों पर कार्रवाई की मांग की।

Advertisement
Next Article