India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बिधूड़ी पर टुटा संकट का पहाड़ ! दिया था बसपा सांसद दानिश अली पर बयान

08:03 AM Sep 29, 2023 IST
Advertisement

नए संसद में अभी सबका प्रवेश हुआ ही था की एक ऐसे मुद्दे ने चुनावी माहौल से सबका ध्यान भटका रखा है जो नई संसद के बीचो-बीच एक भाजपा सांसद द्वारा किसी बसपा सांसद पर टिप्पणी की गई। जी हां हम इस बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी की बात कर रहे हैं जिन्होंने संसद के अंदर बैठकर बसपा के सांसद दानिश अली के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी दी थी। इसके बाद से ही पूरे देश के राजनीतिक गलियारों में खलबली सिमट चुकी है इतना ही नहीं बल्कि बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के खिलाफ शिकायतों की सूची विशेष अधिकार समिति को भी भेज दी गई है अब वह उन पर कार्यवाही करने के लिए तैयार हो चुकी है।

लोकसभा अध्यक्ष को लिखी विपक्षी सांसदों ने चिट्ठी

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के पास कम से कम चार ऐसे विपक्षी सांसद हैं जिन्होंने उनका चिट्ठी लिखकर बिधूड़ी के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है। आपको बता दे की दानिश अली के खिलाफ भी बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने शिकायत दर्ज करवाई और लोकसभा के नियमों के तहत सभी शिकायतों को विशेष अधिकार समिति को भेज दिया गया है हालांकि अभी बिधूड़ी को सस्पेंड नहीं किया गया। लेकिन अभी देखना काफी दिलचस्प होगा की विशेष अधिकार समिति, बीजेपी सांसद पर क्या फैसला सुनती है?

क्या कहा अधीररंजन चौधरी ने?

कांग्रेस सांसद अधीररंजन चौधरी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को चिट्ठी लिखी जिसमें उन्होंने कहा है कि संसद के इतिहास में कभी भी अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्य के खिलाफ इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया गया साथ ही उन्होंने आगे लिखा है कि सदन के कामकाज से संबंधित सभी नियमों का खुलेआम उल्लंघन किया गया इसलिए यह उचित होगा कि इस मामले पर विशेष अधिकार समिति विस्तार रूप से जांच करें।

 

Advertisement
Next Article