India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

गांधी जयंती से पहले देश के सभी नेता ले रहे स्वछता अभियान में भाग, देखें कैसे अमित शाह कर रहे सड़कों को साफ?

12:11 PM Oct 01, 2023 IST
Advertisement

2 अक्टूबर यह वह दिन है जब देश के राष्ट्रपिता का जन्म हुआ था। ये वही व्यक्ति हैं जिन्होंने हमारे देश को आजादी दिलाने में जी- तोड़ कोशिशें की थी। इतना ही नहीं बल्कि इन्होंने एक सपना भी देखा था और वह था "स्वच्छ भारत"। और अब उनके जन्मदिन के मौके पर पूरा देश स्वच्छ भारत अभियान में जमकर भाग ले रहा है। गांधी जयंती से एक दिन पहले यानी की 1 अक्टूबर के दिन केंद्र सरकार पूरे देश में स्वच्छता अभियान कैंपेन चला रही है जिसमें पीएम मोदी ने देशवासियों से इस अभियान के अंदर बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की है साथी उन्होंने कहा है कि सभी परिवार जनों की सामूहिक जिम्मेदारी है और उनकी इसमें जन भागीदारी भी बहुत ही हम है।

इन नेताओं ने लिया स्वच्छ भारत अभियान में जमकर भाग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अपील पर आज स्वच्छ भारत अभियान में देश के बड़े-बड़े नेता हिस्सा ले रहे हैं जिनकी तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही आपको बता दे कि इस अभियान में बीजेपी के अध्यक्ष भाजपा नेता के साथ-साथ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, सीएम योगी देवेंद्र फडणवीस के साथ पार्टी के तमाम नेताओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया है।

स्वच्छ भारत मिशन से भारत में हुई तरक्की

यह अभियान इतना महत्वपूर्ण है की इसको लेकर सालों से हमारा देश मेहनत कर रहा है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2014 में स्वच्छ भारत अभियान मिशन चलाया था, जिसको लेकर देश में कई बदलाव देखने को मिले। कोई ऐसे मुद्दे थे जिन पर लोग बात भी नहीं करना चाहते थे उनमें भी कई बदलाव आए। जी हां आज हमारा देश शौच मुक्त हो चुका है आज हमारा देश का बच्चा-बच्चा शौचालय के अंदर मल त्यागता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कैसे कम से देश में कई बदलाव देखने को मिले जिस देश ने कई तरक्की की है। आज गांव कस्बों के खेतो खलियानों में आपको हरे हरे घास दिखेंगे और सुबह-सुबह आपको सभी गांव वासी सिर्फ खुली हवा में सांस लेते हुए खेतों के पास देखेंगे ना कि मल त्यागते हुए।

Advertisement
Next Article