India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

CM भूपेश बघेल का बीजेपी पर तंज, Ram Mandir के नाम पर नहीं मांगते वोट

09:46 AM Nov 26, 2023 IST
Ram Mandir
Advertisement
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को भाजपा पर Ram Mandir  पर राजनीति करने का आरोप लगाया, जो वर्तमान में पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के अयोध्या में निर्माण के अंतिम चरण में है।

HIGHLIGHTS POINTS:

  • हमने भी राम मंदिर बनाए लेकिन उनके नाम पर वोट नहीं मांगे: CM बघेल 
  • खारुन नदी के पानी सीएम बघेल ने लगाई डुबकी
  • लोकसभा चुनाव में एक प्रमुख राजनीतिक चर्चा बना Ram Mandir 

खारुन नदी के पानी सीएम बघेल ने लगाई डुबकी

कांग्रेस नेता महंत राम सुंदर दास और अन्य लोगों के साथ, सीएम बघेल ने रविवार सुबह कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर यहां महादेवघाट में खारुन नदी के पानी में पवित्र डुबकी लगाई और पूजा-अर्चना की।मुख्यमंत्री बघेल ने कहा, "पूरे कार्तिक माह के दौरान सूर्योदय से पहले स्नान करना छत्तीसगढ़ में आमतौर पर प्रचलित एक अनुष्ठान है। बच्चे, विशेष रूप से गांवों में, इस अनुष्ठान का पालन करते हैं। जैसा कि इस दिन प्रथा है, हमने प्रार्थना भी की। महादेवघाट और खारुन नदी में डुबकी लगाई। सूर्योदय से पहले स्नान करना स्वास्थ्य के लिए अच्छा है।

लोकसभा चुनाव में एक प्रमुख राजनीतिक चर्चा बना Ram Mandir

राम मंदिर, जो 22 जनवरी को पवित्रा होने वाला है और अगले साल लोकसभा चुनाव में एक प्रमुख राजनीतिक चर्चा का मुद्दा बनकर उभरा है, पर जोर देते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कहा, "राम मंदिर का निर्माण किसके निर्देश पर किया जा रहा है?" उच्चतम न्यायालय। लेकिन भाजपा इस पर राजनीति कर रही है। छत्तीसगढ़ में कई स्थानों पर, हमने भगवान राम को समर्पित कई मंदिर बनाए। लेकिन हम उनके नाम पर वोट नहीं मांग रहे हैं।

आगे क्या कहा सीएम बघेल ने ?

बघेल ने आगे बताया कि वह अभियान से संबंधित कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए रविवार को दो दिनों के लिए तेलंगाना की यात्रा करेंगे।तेलंगाना में 30 नवंबर को एक ही चरण में मतदान होगा।राजस्थान में शनिवार को हुए मतदान पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में भारी मतदान के पीछे अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार की उपलब्धियां हैं।छत्तीसगढ़, जहां 7 और 17 नवंबर को दो चरणों में विधानसभा के लिए मतदान हुआ, दूसरे चरण में 70.60 प्रतिशत मतदान हुआ।पहले चरण का मतदान 20 विधानसभा सीटों के लिए हुआ ।
देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।
Advertisement
Next Article