India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हमास के रॉकेट हमलों के बाद इजरायली सरकार पर साइबर हमले, साइटें क्रैश

01:56 PM Oct 08, 2023 IST
Advertisement

रॉकेट हमलों और जमीनी हमले में 300 से अधिक लोगों की मौत और 1,000 से अधिक घायल होने के बाद इज़राइल ने हमास के ठिकानों पर जवाबी हवाई हमले किए, हैकरों ने देश के अग्रणी और सबसे ज्यादा बिकने वाले अंग्रेजी को निशाना बनाया। कई साइबर हमलों वाला अखबार।इजराइली दैनिक ने एक्स पर पोस्ट किया, "आज सुबह जेरूसलम पोस्ट को कई साइबर हमलों द्वारा निशाना बनाया गया, जिससे हमारी साइट क्रैश हो गई।" अंग्रेजी दैनिक ने कहा, "हम जल्द ही वापस आएंगे और ऑपरेशन स्वोर्ड्स ऑफ आयरन और हमास द्वारा किए गए जानलेवा हमलों पर जानकारी का शीर्ष स्रोत बने रहेंगे।"

हमास समूह द्वारा हुए इजराइल के खिलाफ यह साइबर हमले

यह साइबर हमले हमास समूह द्वारा शनिवार को इजराइल के खिलाफ बड़े पैमाने पर रॉकेट बैराज और जमीन, हवा और समुद्री हमले शुरू करने के बाद हुए।इस बीच, द टाइम्स ऑफ इज़राइल ने स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से बताया कि हमास के हमलों में घायलों की संख्या बढ़कर 1,864 हो गई है।प्रभावित लोगों में से 326 गंभीर रूप से घायल हुए, 359 को मध्यम चोटें आईं और 19 की हालत गंभीर थी।

मासूमों का चल रहा ईलाज

गंभीर तनाव के कारण 20 लोगों का इलाज किया जा रहा है जबकि 821 को मामूली चोटें आई हैं। द टाइम्स ऑफ इज़राइल की रिपोर्ट के अनुसार, अन्य 223 व्यक्तियों पर चिकित्सा कर्मियों द्वारा नजर रखी जा रही है।रिपोर्टों के अनुसार, सुरक्षा बलों और अन्य लोगों द्वारा अनिश्चित संख्या में आतंकवादियों को पकड़ लिया गया या मार दिया गया, जबकि कुछ महिलाएं, बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों सहित बंधकों के साथ गाजा में वापस घुसने में कामयाब रहे। इज़राइल ने गाजा पट्टी में हमास के कई संदिग्ध ठिकानों पर हमला करते हुए "ऑपरेशन स्वोर्ड्स ऑफ आयरन" लॉन्च किया। प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि हमास की घुसपैठ पर इज़राइल की प्रतिक्रिया से आतंकवादी समूह को "बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी"। इस बीच, फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि गाजा में 232 लोग मारे गए और 1,790 घायल हुए।

Advertisement
Next Article