India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Israel Hamas War: इजरायल ने राफा पर किया अटैक, जगह छोड़ भागने को मजबूर हुए फिलिस्तीनी

07:09 AM May 09, 2024 IST
Advertisement

Israel Hamas War: बुधवार (8 मई) को इजरायल ने गाजा के राफा में भीषण बमबारी की है। इजरायल इस वक्त किसी भी अंतरराष्ट्रीय दवाब को मानने के लिए तैयार नहीं है और इजराइल ने अब राफा में टैंक उतार दिए हैं।

इजराइल के मिस्र की सीमा राफा क्रॉसिंग पर अटैक करते ही हजारों की संख्या में लोग दीर अल-बलाह शहर में आ रहे हैं। संयुक्त राष्ट्र महासचिव का कहना है कि इजरायली सुरक्षा बलों का राफा पर अटैक करना एक रणनीतिक भूल होगी। इस मामले में ह्यूमन राइट्स वॉच का कहना है कि हर दिन जब इजरायली अधिकारी जीवन रक्षक सहायता को रोकते हैं तो ज्यादा फिलिस्तीनियों के मरने का खतरा होता है।

डब्ल्यूएचओ का कहना है कि रफा के सबसे बड़े अस्पताल, अल-नज्जर ने परिचालन बंद कर दिया है, और शहर की बची हुई स्वास्थ्य सुविधाओं के पास केवल तीन दिन का ईंधन बचा है, जिसने गाजा सीमा क्रॉसिंग को फिर से खोलने की अपील की थी।

गाजा पर इजरायली हमलों में 7 अक्टूबर से अब तक कम से कम 34,844 लोग मारे गए हैं और 78,404 घायल हुए हैं। जबकि, हमास के 7 अक्टूबर के हमलों में इजरायल में मरने वालों की संख्या 1,139 है और दर्जनों लोग अभी भी हमास आतंकियों की कैद में हैं।

Advertisement
Next Article