India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Israel-Hamas War : हिजबुल्लाह के ड्रोन हमले में कई नागरिक घायल : इजरायल

08:01 PM Aug 06, 2024 IST
Advertisement

Israel-Hamas War : उत्तरी इजरायल में सैन्य ठिकानों पर हिजबुल्लाह द्वारा किए गए ड्रोन हमलों में कम से कम पांच नागरिकों के घायल होने की खबर है। बता दें कि उत्तरी शहर नहरिया के पास ड्रोन हमले के बाद घायलों में से एक की हालत गंभीर बनी हुई है।

Israel-Hamas War : हिजबुल्लाह के ड्रोन हमले में कई नागरिक घायल

Israel-Hamas War : उत्तरी शहर नहरिया के पास ड्रोन हमले के बाद घायलों में से एक की हालत गंभीर बनी हुई है।इजरायली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ''देश के उत्तरी भाग में पिछले एक घंटे में सक्रिय किए गए अलर्ट के बाद कई मानव रहित हवाई वाहनों (यूएवी) का पता चला जो लेबनान के क्षेत्र को पार कर आए थे। एक को रोक दिया गया, जबकि नहरिया के दक्षिण में एक के गिरने से कई नागरिक घायल हो गए।''

Israel-Hamas War : इजरायली विदेश मंत्रालय ने यह भी कहा कि वह इजरायल के लोगों को "आतंकित" नहीं होने देगा।एक बयान में हिजबुल्लाह ने कहा कि आत्मघाती ड्रोन के स्क्वाड्रन ने उत्तर-पश्चिम इजरायल के बंदरगाह शहर एकर के श्रागा बैरक में गोलानी ब्रिगेड के मुख्यालय और एगोज यूनिट 621 के मुख्यालय को निशाना बनाया है।

बेरूत के दक्षिणी उपनगरों में दहिह पर इजरायल के हमले के बाद हिजबुल्लाह और इजरायली सेना के बीच टकराव बढ़ गया है। इस इजरायली हमले में वरिष्ठ हिजबुल्लाह सैन्य कमांडर फौद शोकोर और सात नागरिक मारे गए थे।हिजबुल्लाह के महासचिव हसन नसरल्लाह ने उचित समय और स्थान पर इजरायली हमले का जवाब देने की धमकी दी थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article