India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Italy News: इटली की संसद में सरकारी प्रस्ताव को लेकर जबरदस्त हंगामा

10:23 PM Jun 13, 2024 IST
Advertisement

Italy News: इटली के निचले सदन में एक विवादास्पद सरकारी प्रस्ताव को लेकर जमकर हंगामा हुआ और नौबत हाथापाई तक आ गई, जिसके कारण एक विपक्षी सांसद(Italy News) को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

Highlgihts
. Italy से आई एक बड़ी खबर
. संसद में सरकारी प्रस्ताव को लेकर जबरदस्त हंगामा

Italy News: संसद में जबरदस्त हंगामा

इटली के निचले सदन में एक विवादास्पद सरकारी प्रस्ताव को लेकर जमकर हंगामा हुआ और नौबत हाथापाई तक आ गई, जिसके कारण एक विपक्षी सांसद(Italy News) को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।बता दें कि बुधवार को हुई झड़प के वीडियो में सांसदों को ‘5-स्टार मूवमेंट’ के सांसद लियोनार्डो डोनो पर आक्रामक होते हुए देखा जा सकता है। लियोनार्डो डोनो इन बदलावों का विरोध कर रहे हैं।डोनो ने क्षेत्रीय मामलों के मंत्री रॉबर्टो काल्डेरोली को एक इतालवी झंडा सौंपने की कोशिश की जिसके बाद हंगामा शुरू हो गया।

Italy मीडिया ने क्या कहा?

इतालवी मीडिया(Italy News) ने बताया कि डोनो को सिर और छाती में चोट लगने के बाद अस्पताल ले जाया गया।विदेश मंत्री एंटोनियो ताजानी ने ‘स्काई टीजी24’ से बातचीत में इस घटना की निंदा की।उन्होंने कहा, ‘‘हमें राजनीतिक समस्याओं को हल करने के लिए हिंसा करने की नहीं, बल्कि एक उदाहरण स्थापित करने की आवश्यकता है।’’इस सरकारी प्रस्ताव से अतिरिक्त क्षेत्रों को विशिष्ट कार्यों में विस्तारित स्वायत्तता मिलेगी। विपक्ष का हालांकि कहना है कि इस कदम से इटली में उत्तर-दक्षिण विभाजन और बढ़ेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article