India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Newsclick controversy: दिल्ली HC ने की अमित चक्रवर्ती और प्रबीर पुरकायस्थ की याचिका खारिज

03:02 PM Oct 13, 2023 IST
Advertisement
दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार के दिन  के संस्थापक और प्रधान संपादक प्रबीर पुरकायस्थ और इसके मानव संसाधन प्रमुख अमित चक्रवर्ती द्वारा दर्ज किये गए यूएपीए मामले में उनकी गिरफ्तारी और रिमांड को चुनौती देने वाली याचिकाओं को खारिज कर दिया है । दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा. हाल ही में दोनों को मामले में गिरफ्तार किया गया था और फिलहाल वे न्यायिक हिरासत में हैं। न्यायमूर्ति तुषार राव गेडेला की पीठ ने शुक्रवार को याचिका खारिज करते हुए कहा कि उन्हें मामले में कोई योग्यता नहीं मिली। इस सप्ताह की शुरुआत में सोमवार को इस मामले पर सभी पक्षों की लंबी सुनवाई के बाद इसी पीठ ने आदेश सुरक्षित रख लिया था।

प्रबीर पुरकायस्थ की ओर से पेश हुए कपिल सिब्बल

बहस के दौरान, कपिल सिब्बल प्रबीर पुरकायस्थ की ओर से पेश हुए और कहा कि गिरफ्तारी का आधार मजिस्ट्रेट को दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, "यह कहीं अधिक गंभीर है। आज तक, हमारे पास गिरफ्तारी के लिए कोई आधार नहीं है।""हम यहां स्वतंत्रता से निपट रहे हैं। अभियोजन पक्ष कानूनी सहायता से वकील को बुला सकता है लेकिन आप बचाव पक्ष के वकील को नहीं बुला सकते? यह पूरी बहस कश्मीर के बारे में है। मैं आपको ईमेल दिखाऊंगा - यह चौंकाने वाला है।

क्या कहा अमित चक्रवर्ती  के वकील ने ?

अमित चक्रवर्ती की ओर से पेश वकील ने कहा कि वह 59 प्रतिशत विकलांगता से पीड़ित हैं, लकवाग्रस्त हैं और व्हीलचेयर के बिना काम नहीं कर सकते।"2021 से मुझे दिल्ली पुलिस और प्रवर्तन निदेशालय द्वारा विभिन्न अवसरों पर बुलाया गया है और बैंक खातों, ईमेल - सब कुछ के बारे में मेरी बहुत सारी जानकारी जब्त कर ली गई है। मैंने एक बार भी अग्रिम जमानत के लिए आवेदन नहीं किया। मैं अंतरिम सुरक्षा पर नहीं था किसी भी स्तर पर और मुझे कभी गिरफ्तार नहीं किया गया,'' वकील ने कहा।"मैं वेबसाइट पर प्रकाशित सामग्री के लिए किसी भी तरह से जिम्मेदार नहीं हूं और मैं प्रशासनिक कार्य करता हूं। इस गिरफ्तारी रिमांड गिरफ्तारी के दौरान, मुझे एक साथ रखा गया है और मुझे अपनी परिस्थितियों के बारे में कोई शिकायत नहीं मिली है। रिमांड ऐप अमित चक्रवर्ती के वकील ने अदालत से कहा, ''मेरी शारीरिक विकलांगता आदि का कोई जिक्र नहीं है।''
Advertisement
Next Article