India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

प्रह्लाद जोशी ने जाति जनगणना प्रस्ताव के लिए कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- विपक्ष में सब कुछ याद है, सत्ता में कुछ नहीं किया

10:46 AM Oct 10, 2023 IST
Advertisement

कांग्रेस कार्य समिति (CWC) द्वारा केंद्र में सत्ता में आने पर देश में राष्ट्रव्यापी जाति जनगणना कराने का प्रस्ताव अपनाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस को सब कुछ तब याद आता है जब वह भूमिका निभाती है। विपक्ष ने कहा कि उनके दस साल के कार्यकाल के दौरान उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की।

जोशी ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि उनकी (कांग्रेस) सरकार दस साल तक केंद्र में थी। राहुल गांधी को सब कुछ याद आता है जब उनकी पार्टी विपक्ष में होती है। उनके पिता और उनकी दादी सभी सत्ता में थे। अब उन्हें यह सब (जाति जनगणना का मुद्दा) याद आ रहा है।

प्रधानमंत्री सर्वेक्षण से बचने के लिए ध्यान भटकाने वाली रणनीति अपना रहे हैं-कांग्रेस

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस कार्य समिति (CWC) ने सर्वसम्मति से देश में जाति जनगणना के विचार का समर्थन किया और इसे प्रगतिशील और शक्तिशाली कदम बताया। उन्होंने आगे कहा कि छत्तीसगढ़, कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश और राजस्थान के मुख्यमंत्रियों का मानना है कि यह बहुत महत्वपूर्ण कदम है। देश भर में जाति सर्वेक्षण नहीं कराने के लिए पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए और आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री सर्वेक्षण से बचने के लिए ध्यान भटकाने वाली रणनीति अपना रहे हैं।

राहुल गांधी ने कहा, पीएम जाति जनगणना करने में असमर्थ हैं। हमारे 4 में से 3 सीएम हैं। ओबीसी वर्ग से। भाजपा के 10 मुख्यमंत्रियों में से केवल एक मुख्यमंत्री ओबीसी वर्ग से है। भाजपा के कितने मुख्यमंत्री ओबीसी वर्ग से हैं? प्रधानमंत्री ओबीसी के लिए काम नहीं करते बल्कि उन्हें मुख्य मुद्दों से भटकाने के लिए काम करते हैं।

 

Advertisement
Next Article