India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पंजाब पुलिस ने कांग्रेस नेता सुखपाल सिंह खैरा को किया गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला, क्या INDIA गठबंधन में पडे़गी फूटा

10:36 AM Sep 28, 2023 IST
Advertisement

कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा को गुरुवार को पंजाब पुलिस ने नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस अधिनियम के मामले में हिरासत में लिया। गुरुवार सुबह-सुबह एक ऑपरेशन में, पंजाब पुलिस की एक टीम खैरा के आवास पर पहुंची और फाजिल्का के जलालाबाद में नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस अधिनियम के तहत 2015 में दर्ज एक पुराने मामले के संबंध में छापेमारी की। सुखपाल खैरा की गिरफ्तारी से आप और कांग्रेस के संबंधों में और खटास आने की आशंका है, जो केंद्र में इंडिया गठबंधन बनाने के लिए एक साथ आए हैं। कांग्रेस की राज्य इकाई ने पंजाब में आप के साथ किसी भी तरह के गठबंधन या सीट बंटवारे की व्यवस्था का विरोध किया है।

जानिए खैरा को किस मामले में किया गया अरेस्ट

खैरा एक फेसबुक लाइव की मेजबानी कर रहे थे जहां उन्हें पुलिस कर्मियों के साथ बहस करते हुए देखा जा सकता है क्योंकि उन्होंने आज सुबह उनके घर पर छापा मारा था। वीडियो में एक पुलिस अधिकारी को खैरा से यह कहते हुए देखा जा सकता है कि ड्रग तस्करी के एक पुराने मामले में एसआईटी का गठन किया गया है। वीडियो में, खैरा को पुलिस कर्मियों द्वारा हिरासत में लिए जाने पर "पंजाब सरकार मुर्दाबाद" के नारे लगाते हुए भी देखा जा सकता है।

कांग्रेस नेताओं ने मान सरकार पर लगाए आरोप

सुखपाल खैरा पंजाब के कपूरथला के भोलाथ से विधायक और अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के अध्यक्ष हैं। पंजाब विधानसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता और वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा ने खैरा की हिरासत पर सवाल उठाते हुए कहा कि पंजाब में आप सरकार निचले स्तर की प्रतिशोध की राजनीति पर उतर आई है, वरिष्ठ कांग्रेस नेता और बोलाथ विधायक सुखपाल खैरा की गिरफ्तारी बेहद निंदनीय है। सरकार सर्वकालिक निचले स्तर पर पहुंच गई है और प्रतिशोध की राजनीति पर उतर आई है। सुखपाल सिंह खैरा मुखर रहे हैं और उन्होंने सीएम भगवंतमान की सरकार द्वारा किए गए गलत कार्यों और अनियमितताओं के खिलाफ आवाज उठाई है। कानून के दायरे में पंजाब कांग्रेस उन्हें रिहा कराने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

 

 

Advertisement
Next Article