India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

'लखनऊ के लिए अटल बिहारी वाजपेयी के सपनों को पूरा करने का प्रयास किया': राजनाथ सिंह

10:37 AM May 15, 2024 IST
Advertisement

केंद्रीय रक्षा मंत्री और लखनऊ से भाजपा के उम्मीदवार, राजनाथ सिंह ने कहा कि उन्होंने पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के सपनों को पूरा करने की कोशिश की और शहर के विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी। रक्षा मंत्री ने मंगलवार को लखनऊ में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए लखनऊ के लिए अटल बिहारी वाजपेई के दृष्टिकोण को याद किया और कहा कि वह वाजपेयी जी के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाएंगे। राजनाथ सिंह ने कहा, "हमने लखनऊ के लिए अटल बिहारी वाजपेयी जी के दृष्टिकोण को साकार करने की दिशा में लगन से काम किया है और हम इसे भविष्य में और आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। लखनऊ वर्तमान में विश्व स्तर पर दसवें स्थान पर है और हमारा लक्ष्य इसे पांचवें स्थान पर ले जाना है।"

लखनऊ की प्रगति में PM मोदी को दिया धन्यवाद

उन्होंने लखनऊ की प्रगति में पूरे सहयोग के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, "PM मोदी को निर्वाचन क्षेत्र के विकास में पूरा समर्थन प्राप्त है। हालांकि, विकास कार्यों की गति सीएम की वजह से संभव है। सीएम योगी ने बिना किसी हिचकिचाहट के मेरे द्वारा पेश किए गए हर प्रस्ताव को तुरंत मंजूरी दे दी। इससे लखनऊ की तेजी से प्रगति का मार्ग प्रशस्त हुआ।" राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा ने पार्टी घोषणापत्र में किए गए अपने सभी वादे पूरे किए, चाहे वह धारा 370 को हटाना हो या अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो।

CM योगी ने भारत को रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर बताया

इस बीच, लखनऊ लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के समर्थन में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए, सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर हो गया है और राज्य की राजधानी ब्रह्मोस मिसाइलों के निर्माण का केंद्र बन गई है। उन्होंने कहा, "लखनऊ के लिए कहा जाता था, 'मुस्कुराइए, आप लखनऊ में हैं। लेकिन मुस्कुराने के लिए पर्याप्त परिस्थितियां नहीं थीं। अब, नया भारत सुरक्षित है क्योंकि रक्षा क्षेत्र 'आत्मनिर्भर' है।" चूँकि भारत की ब्रह्मोस मिसाइल का केंद्र लखनऊ है, यहाँ बनी मिसाइल जब सीमा पर गरजती है, तो दुश्मन डर जाता है, जब कहीं कोई पटाखा फूटता है, तो पाकिस्तान सफाई देता है कि वह नहीं, क्योंकि पाकिस्तान लखनऊ में बनी मिसाइल से डरता है।''

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article