For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

'ट्रूडो के बयानों से निज्जर की हत्या की जांच में पड़ा विघ्न, भारत ने कनाडा पर लगाए आरोप

10:35 AM Nov 05, 2023 IST
 ट्रूडो के बयानों से निज्जर की हत्या की जांच में पड़ा विघ्न  भारत ने कनाडा पर लगाए आरोप

कनाडा में भारत के उच्चायुक्त, संजय कुमार वर्मा ने कनाडा के साथ राजनयिक विवाद पर एक नया बयान दिया है, जिसमें उन्होंने ओटावा से खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के संबंध में अपने आरोप का समर्थन करने वाले सबूत जारी करने का आग्रह किया। भारतीय दूत ने शुक्रवार को कनाडाई अखबार के साथ एक साक्षात्कार में यह टिप्पणी की।

भारत सरकार पर जस्टिन ट्रूडो ये लगाए थे आरोप

यह कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो द्वारा जून में निज्जर की हत्या में "भारत सरकार के एजेंटों" की संलिप्तता का आरोप लगाने के बाद आया है। भारत ने आरोपों को "बेतुका और प्रेरित" कहकर खारिज कर दिया था और कनाडा के फैसले पर जैसे को तैसा कदम उठाते हुए एक कनाडाई राजनयिक को निष्कासित कर दिया था। वर्मा ने इस बात पर जोर दिया कि निज्जर की हत्या में भारत की कथित संलिप्तता के बारे में कनाडा या उसके सहयोगियों द्वारा भारत को ठोस सबूत नहीं दिखाए गए हैं।

जारी जांच को पीएम ट्रूडो के सार्वजनिक बयानों से हुई हानि

उन्होंने आगे सुझाव दिया कि हत्या की कनाडाई पुलिस की जारी जांच को पीएम ट्रूडो के सार्वजनिक बयानों से "नुकसान" पहुंचा है। वर्मा ने कहा, इस मामले में हमें जांच में सहायता के लिए कोई विशेष या प्रासंगिक जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई है। सबूत कहां हैं? जांच का निष्कर्ष कहां है? मैं एक कदम आगे बढ़कर कहूंगा कि अब जांच पहले ही दागदार हो चुकी है। उच्च स्तर पर किसी से यह कहने का निर्देश आया है कि इसके पीछे भारत या भारतीय एजेंट हैं।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Author Image

Jyoti kumari

View all posts

Advertisement
×