+

किम जोंग के बीमार होने के दावों को ट्रम्प ने किया खारिज, कहा- 'यह खबर गलत है'

किम जोंग के बीमार होने के दावों को ट्रम्प ने किया खारिज, कहा- 'यह खबर गलत है'
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उन सभी खबरों को खारिज कर दिया है जिनमें कहा गया कि उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की हालत सर्जरी के बाद नाजुक बनी हुई है। ट्रम्प ने इस खबर को बेबुनियाद बताते हुए गुरुवार को संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुझे लगता है कि खबर गलत है।’’
उन्होंने कहा कि ‘‘मुझे पता चला कि इस खबर को फैलाने के लिए उन्होंने पुराने दस्तावेजों का इस्तेमाल किया है।’’ ट्रंप ने इसपर बोलने से इनकार कर दिया कि किम की सेहत के बारे में क्या उन्हें सीधे उत्तर कोरिया से कोई जानकारी मिली है। इसके बजाय उन्होंने केबल न्यूज नेटवर्क सीएनएन पर हमला बोला, जिसके साथ ट्रंप के कटु संबंध रहे हैं।
ट्रंप ने कोरोना वायरस महामारी पर एक दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि  ‘‘मुझे लगता है कि सीएनएन द्वारा की गई यह एक फर्जी खबर है।’’ बता दें कि सीएनएन ने एक अमेरिकी अधिकारी के हवाले से सोमवार को कहा था कि खुफिया जानकारी के मुताबिक सर्जरी के बाद किम की हालत गंभीर है और अमेरिका इसपर नजर रख रहा है।

कोविड-19 : देश में संक्रमितों की संख्या 23000 को पार, अब तक 718 लोगों ने गंवाई जान

सीएनएन के मुताबिक किम जोंग की तबीयत पिछले कई महीने से खराब चल रही थी। किम जोंग उन बहुत ज्‍यादा स्‍मोकिंग करते हैं और उन्‍हें मोटापे की भी बीमारी है। किम को 11 अप्रैल को आखिरी बार देखा गया था। किम जोंग उन का इन दिनों हयांगसान कस्‍बे के एक विला में इलाज चल रहा है। किम के ब्रेन डेड होने की खबर भी सामने आ रही है, हालांकि अमेरिकी अधिकारियों ने इस बात पर कोई टिप्‍पणी नहीं दी है। 
facebook twitter