India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

AI को समझ लिया Company ने Model, हर महीने करती 10 लाख की कमाई

03:30 PM Dec 03, 2023 IST
Advertisement

AI Model Earn 10 Lakh Per Month: आज के समय में AI  का क्रेज लोगों के बीच सर चढ़कर बोल रहा है। आज AI  ने इंसानो के काम को उनसे छीन लिया है। अब इसी कड़ी में एक मॉडल का नाम भी सामने आया है। दुनिया में कई मॉडल से है। जो इंसानों की तरह काम कर रही है और हर महीने लाखों रुपए कमा रही।

अपनी कमाई के कारण बनी चर्चा का विषय

हाल ही के दिनों में एक ऐसी ही मॉडल का नाम सामने आया है। जो सोशल मीडिया से अपनी कमाई के लिए सारी दुनिया में जानी जाती है। हम बात कर रहे हैं एक ऐसी मॉडल के बारे में जो हाल ही में चर्चा में आई है। यह मॉडल अपनी महिने की कमाई के कारण चर्चा में आई थी। क्योंकि इस मॉडल को कंपनी इंसान समझ कर लाखों के कॉन्ट्रैक्ट दे रही थी। बस इनका काम था कि उसे ब्रांड के कपड़े या शूज पहनकर अपनी तस्वीर इंस्टाग्राम पर डालना है। क्योंकि उसके 1 लाख से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं। अपने इस फॉलोवर्स के बेस पर ने महीने में 10 लाख से ज्यादा कमाई की।

Courtesy : वायरल वीडियो को इंस्टाग्राम पर @fit_aitana नाम के अकाउंट से शेयर किया गया

कंपनी ने किया क्या बड़ा खुलासा ?

अभी इस मॉडल से जुड़ा एक किस्सा इन दिनों चर्चा में है। जो दुनिया को पता ही नहीं था। दरअसल यह एक AI मॉडल थी। जिसे मॉडलिंग एजेंसी The Clueless ने बनाया था। यह AI मॉडल कंपनी की एक टेस्टिंग थी। जो पूरी तरह से कामयाब हो गई और अब इस कंपनी ने सोचा है कि वह सिर्फ AI मॉडल के साथ ही काम करेंगे।

सफलता के बाद कंपनी ने इंसानी मॉडल को लेना किया बंद

हालांकि अपनी सफलता के बाद से एजेंसी ने इंसानों को मॉडल के तौर पर इम्प्लॉय करना बंद कर दिया था। एजेंसी का कहना है कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के मॉडल के साथ काम करना काफी ज्यादा आसान है। क्योंकि यह इंसानों की तरह डिमांडिंग नहीं होती। इसके अलावा लोग अब मैन्युअल छोड़कर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टेक्नोलॉजी की ओर बढ़ रहे हैं और समय की मांग के साथ हमें खुद को बदलना पड़ेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article