India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

इजराइल रक्षाबल ने बताया कि गाजा में हमास के कई खुफिया प्रमुख घरों पर लड़ाकू विमान ने किया हमला!

02:45 PM Oct 08, 2023 IST
Advertisement

इज़राइली लड़ाकू विमानों ने गाजा में आतंकवादी समूह हमास के खुफिया प्रमुख के आवास पर एक सैन्य सुविधा पर हमला किया, इज़राइल रक्षा बलों ने कहा। आईडीएफ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म आईडीएफ ने अपने पोस्ट में कहा, "इस समय, आईडीएफ ने पूरे गाजा पट्टी में अपने हमले जारी रखे हैं।" इससे पहले, इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने आतंकवादी संगठन हमास को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा था कि उसने एक क्रूर, दुष्ट युद्ध शुरू किया है और इजरायल रक्षा बल (आईडीएफ) उसकी क्षमताओं को नष्ट करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा देगा।

हमास की सेनाओं ने इन क्षेत्रों में किया हमला

"हमास की सेनाओं ने आज सुबह छुट्टी और शबात की सुबह इजरायली क्षेत्र पर हमला किया और निर्दोष नागरिकों, बच्चों और बुजुर्गों की हत्या कर दी। हमास ने एक क्रूर और दुष्ट युद्ध शुरू कर दिया। हम यह युद्ध जीतेंगे, लेकिन इसकी कीमत सहन करना बहुत भारी है।" इजरायली पीएम ने रविवार को 'एक्स' पर पोस्ट किया, ''यह हम सभी के लिए बहुत कठिन दिन है।''
शनिवार को एक बड़ी घटना में, हमास ने इज़राइल पर "आश्चर्यजनक हमला" किया, देश के दक्षिणी और मध्य हिस्सों में रॉकेटों की बौछार की।हमास के रॉकेट हमलों और जमीनी हमले में मरने वालों की संख्या रविवार को 300 से अधिक हो गई, जबकि 1,864 अन्य लोगों के घायल होने की सूचना है।

गाजा में कई इजरायलियों को बनाया गया बंधक

टाइम्स ऑफ इज़राइल ने अधिकारियों के हवाले से बताया गया है कि गाजा में कई इजरायलियों को बंधक बना लिया गया था। नेतन्याहू ने कहा, "हमास हम सभी की हत्या करना चाहता है। यह एक दुश्मन है जो बच्चों और माताओं की उनके घरों में, उनके बिस्तरों में हत्या करता है। एक दुश्मन जो बुजुर्गों, बच्चों और लड़कियों का अपहरण करता है। हत्यारे जो हमारे नागरिकों, हमारे बच्चों को थप्पड़ मारते हैं और मार डालते हैं।" , कुल मिलाकर कौन-कौन छुट्टियाँ बिताने के लिए बाहर गया था।" उन्होंने कहा कि शनिवार को इजराइल में जो हुआ उसके बाद वह यह सुनिश्चित करेंगे कि ऐसा दोबारा न हो।

Advertisement
Next Article