India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Photos: शख्स ने पकड़ी 19 किलो की 'Mahashir Fish', राष्ट्रीय एंग्लिंग प्रतियोगिता में ट्रॉफी की अपने नाम

02:01 PM Oct 02, 2023 IST
Advertisement

टनकपुर के चूका में राष्ट्रीय एंग्लिंग प्रतियोगिता खत्म हो चुकी है। विजेताओं को टनकपुर के किरोड़ा मैदान के निकट एआरटीओ कार्यालय मैदान में एक समारोह में सम्मानित किया गया। 19 एंगलरों ने दो दिनों तक चली प्रतियोगिता में 12 मछली पकड़ी, जिसमें टनकपुर के चूका को बेहतर स्थान बताया गया था। उन्होंने उत्तराखंड सरकार की सराहना करते हुए सफल आयोजन के लिए पर्यटन विभाग और मत्स्य विभाग की भी तारीफ कर दी है।

19 किलो की सबसे बड़ी मछली पकड़ी गई

राष्ट्रीय एंग्लिंग प्रतियोगिता के समापन अवसर पर देश भर से मछली पकड़ने वाले एंगलरों को पुरस्कार दिए गए। सबसे बड़ी मछली पकड़ने वाले अल्मोड़ा के मोहन रयाल ने 19 किलो की गोल्डन महाशीर मछली को पकड़कर जीत और ट्रॉफी दोनों अपने नाम दर्ज करा ली। ये प्रतियोगिता 2 केटेगरी में विभाजित थी जिसमें मुख्य अतिथि ब्रिगेडियर विमल गोस्वामी और बीआरओ के कर्नल राकेश पाठक ने प्रतियोगिता में सबसे अधिक मछली पकड़ने वाले नोएडा के प्रतीक सिंह को सम्मानित करते हुए ट्रॉफी दी। आपको बताएं कि प्रतीक सिंह ने सबसे ज्यादा टोटल तीन मछलियों को पकड़ा है।

विजेताओं को दिए गए गिफ्ट हैंपर

सबसे बड़ी मछली पकड़ने वाले को 52 हजार रुपये के गिफ्ट हैंपर, दूसरे स्थान पर आने वाले एंगुलर को 20 हजार रुपये के गिफ्ट हैंपर और सबसे बड़ी मछली पकड़ने वाले को 54 हजार रुपये के गिफ्ट हैंपर दिए गए और दूसरे स्थान पर आने वाले एंगुलर को 20 हजार रुपये के गिफ्ट हैंपर दिए गए है। इसी के साथ सुप्रसिद्ध पंजाबी गायक सीडके के ग्रुप ने इस मौके पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में बालीवुड और पंजाबी गानों से लोगों का दिल जीत लिया।

सभी विजेताओं की जानकारी यहां देखें...

आपको जानकारी दें कि डैरिक डिसूजा, संतोष कोलवंकर, श्याम गुरुंग और अरुण आभा ने इस फंक्शन में जज की भूमिका निभाई है। तमिलनाडु से पांडी ने सबसे बड़ी मछली पकड़ने की प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर अपनी जगह बनाई है जिन्होनें 17.7 किलो की मछली पकड़ी, जबकि कर्नल दीपक डैनियल पंत ने 7.2 किलो की मछली पकड़कर, तीसरा स्थान हासिल किया है। वहीं तेलांगाना से अब्दुल आसिफ ने सबसे ज्यादा मछली पकड़ने के कॉम्पीटीशन में 2 मछली पकड़ी जिसके साथ ही वह सेकंड पोजीशन पर आए।

Advertisement
Next Article