India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Viral: सोशल साइंस के पेपर में स्टूडेंट ने लिखी शादी की ऐसी परिभाषा, पढ़कर टीचर का दिमाग चकराया

03:02 PM Oct 01, 2023 IST
Advertisement

समय या जगह कोई भी हो, हर क्लास में कुछ स्टूडेंट्स होते हैं जिनको पढ़ाया कुछ जाता है और वो समझते कुछ है, या इसे दूसरे तरीके से कहें तो, वे केवल वही समझते हैं जो वे चाहते हैं। परीक्षा की कॉपियों में इसके खराब रिजल्ट सामने आते हैं। इनमें से एक पोस्ट जो इस वक्त वायरल हो रही है उसे देखते ही आप हंस पड़ेंगे। इंटरनेट पर ऐसा ही एक पोस्ट तेजी से वायरल हो गया है।

शादी की अनोखी परिभाषा आई सामने

वायरल होती पोस्ट शिक्षा और परीक्षाओं से रिलेटेड है, और अपने आप में हैरान करने वाली है। सामाजिक विज्ञान की परीक्षा की कॉपी में एक छात्र ने शादी की परिभाषा इतनी अजीब लिखी थी कि शिक्षक को भी यह बात बर्दाश्त नहीं हुई। छात्र का पेपर इस समय ऑनलाइन भी ट्रेंड कर रहा है। इसमें लड़के ने शादी की कुछ ऐसी परिभाषा को लिख दिया है जिसे समझा आपके लिए भी मुश्किल होगा।

वायरल हुआ स्टूडेंट का पेपर

 सामाजिक विज्ञान के पेपर में छात्र की कुछ अलग ही तरह की लेखन शैली दिखाई देती है। छात्र को शिक्षक ने लिखित रूप में शादी को परिभाषित करने का सवाल दिया था। सवाल 10 नंबर का था जिसका डिटेल में जवाब देना था। टीचर ने जब छात्र की कॉपी पढ़ी तो उसने ऐसी चौंकाने वाली बातें लिखीं कि शिक्षक को यकीन से परे झटका लगा। उस स्टूडेंट का जवाब पढ़ने के बाद शिक्षक को बेहद हैरानी हुई होगी, लेकिन उन्होंने अपना संयम बनाए रखा और एक रिमार्क पेपर पर लिख दिया जिसको पढ़ने के बाद आप टीचर की हालत का अंदाज़ा लगा सकते है।

ऐसे स्टूडेंट्स का क्या किया जाए...

जब यह शीट वायरल हुई तो जवाब पढ़कर लोग अपनी हंसी नहीं रोक पाए। छात्र ने लिखा, "शादी तब होती है जब लड़की के माता-पिता उसे बताते हैं कि वह अब बड़ी हो गई है। हम तुमको दोबारा नहीं खिला सकते. बेहतर होगा कि जाओ और एक ऐसे आदमी को खोजो जो तुम्हें खिलाना शुरू कर दे और वो एक ऐसे लड़के से मिलती है, जिसके माता-पिता उसकी शादी करना चाहते हैं।" ग्रेड शीट पर, शिक्षक ने उसे 0 अंक दिए और नॉनसेंस भी लिख दिया है। इसके बाद भी शायद टीचर गुस्से में होगी तोह उन्होंने लिखा, "तुम मुझसे मिलो (See Me)।"

Advertisement
Next Article