India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अखिलेश यादव ने भाजपा पर बोला हमला, कहा- मतदाता पलायन करने वालों को सिखाएंगे सबक

04:28 PM Aug 29, 2023 IST
Advertisement
समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश में आगामी उपचुनाव के लिए घोसी निर्वाचन क्षेत्र से अपने उम्मीदवार सुधाकर सिंह के लिए प्रचार किया। अखिलेश यादव ने रिक्त सीट से भाजपा उम्मीदवार दारा सिंह चौहान की आलोचना की है।  दारा सिंह चौहान ने 2022 के चुनावों में सपा के प्रतीक पर घोसी विधायक चुने गए थे, लेकिन बाद में उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया और भाजपा में शामिल हो गए।
लोकतंत्र में अपने वोटों का भरोसा तोड़ा
अखिलेश यादव ने कहा, मैं देख सकता हूं कि मैदान पर कोई भी कोना खाली नहीं बचा है। मैं घोसी विधानसभा के सभी मतदाताओं को धन्यवाद देना चाहता हूं। इस बार घोसी विधानसभा की जनता उन्हें सबक सिखाने जा रही है जिन्होंने पलायन किया है और लोकतंत्र में अपने वोटों का भरोसा तोड़ा है। घोसी विधानसभा सीट दारा सिंह चौहान के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी। 
इस उपचुनाव को विपक्षी इंडिया गठबंधन के पहले शक्ति प्रदर्शन और एक बड़ी परीक्षा के रूप में देखा जा रहा है क्योंकि कांग्रेस, राष्ट्रीय लोकदल (RLD) और अपना दल कामेरावादी ने अपना उम्मीदवार नहीं खड़ा करने का फैसला किया है। शनिवार को तीनों पार्टियों ने घोसी उपचुनाव में सपा प्रत्याशी को समर्थन देने का आधिकारिक पत्र जारी कर दिया। 
 सपा उम्मीदवार का समर्थन करने की अपील 
कांग्रेस के यूपी अध्यक्ष अजय राय ने कहा, यह चुनाव भाजपा के लिए हार की शुरुआत होगी और दारा सिंह चौहान की दलबदल की राजनीति के कारण मऊ के लोगों का भाजपा से विश्वास पूरी तरह खत्म हो गया है। वहां के लोगों ने भाजपा को हराने का मन बना लिया है और गठबंधन उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। अजय राय ने यह भी बताया कि हमने अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं से इस चुनाव में सपा उम्मीदवार का समर्थन करने की अपील की है।
बता दें, उत्तर प्रदेश घोसी निर्वाचन क्षेत्र का उपचुनाव 5 सितंबर को होना है और इसका परिणाम 8 सितंबर को घोषित किया जाएगा। इस साल की शुरुआत में दारा सिंह चौहान ने विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और बीजेपी से हाथ मिला लिया।  अब दारा सिंह चौहान यह चुनाव बीजेपी के सिंबल पर लड़ रहे हैं क्योंकि उनके प्रमुख प्रतिद्वंद्वी सुधाकर सिंह समाजवादी पार्टी के सिंबल पर लड़ रहे हैं। 
Advertisement
Next Article