India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

‘UP में नहीं खुलेगा समाजवादी पार्टी का खाता’: CM योगी

08:01 AM May 10, 2024 IST
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: CM योगी ने दावा किया है कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी का खाता भी नहीं खुलेगा। उन्होंने कहा है कि परिवार की सभी पांचों सीट पर हार सुनिश्चित है। मुख्यमंत्री ने  कांग्रेस और सपा को निशाना साधते हुए कहा है कि देश को बांटने की साजिश रच रही है।

Highlights

CM योगी का बयान आया सामने

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव 2024 में अपना खाता भी नहीं खोल पाएगी और पार्टी के नेता के सभी पांच सदस्य हारने वाले हैं। गोला में खीरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे पार्टी उम्मीदवार अजय मिश्रा टेनी के लिए वोट मांगने के लिए एक जनसभा को संबोधित करते हुए, मुख्यमंत्री ने चुनाव के तीन चरणों के पूरा होने पर प्रकाश डाला, कहा "पूरे देश में एक ही आवाज गूंज रही है 'फिर एक बार, मोदी सरकार'।" योगी ने बाबा गोला गोकर्णनाथ की पावन भूमि और महाराणा प्रताप की जयंती के अवसर पर उन्हें नमन भी किया।

कांग्रेस और सपा पर कसा तंज

विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, "कांग्रेस और सपा अब दावा कर रहे हैं कि राम मंदिर का निर्माण अनावश्यक था। जैसे-जैसे चुनाव आगे बढ़ रहे हैं, यह स्पष्ट है कि यह भारत की प्रगति और वंचितों की भलाई के लिए प्रतिबद्ध 'राम भक्तों' और भारत की सुरक्षा को खतरे में डालने वाले, वैश्विक मंचों पर राष्ट्र को बदनाम करने वाले और सनातन धर्म के सिद्धांतों के साथ खिलवाड़ करने वाले 'रामद्रोही' के बीच की लड़ाई है।" उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस और सपा देश को बांटने की साजिश कर रहे हैं।

सपा सरकार के समय होता था दंगा, कर्फ्यू - CM योगी

सीएम ने कहा, "कांग्रेस के दौर में देश असुरक्षित सीमाओं का सामना कर रहा था और आतंकवाद और नक्सलवाद चरम पर था। इसी तरह, सपा शासन श्री राम के भक्तों पर गोलियां चलाता था और आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेता था।" भाजपा के भविष्य के विकास के दृष्टिकोण पर प्रकाश डालते हुए सीएम योगी ने कहा कि जैसे अयोध्या आधुनिक 'नव्य' अयोध्या में बदल गई है और काशी विश्वनाथ धाम दीप्तिमान है, उसी तरह छोटी काशी को बढ़ाने के लिए भी प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने एक खूबसूरत चार लेन के गलियारे की योजना की घोषणा की, जिसमें यह सुनिश्चित किया जाएगा कि प्रत्येक व्यापारी को बिना किसी विस्थापन के एक निर्दिष्ट स्थान मिले।

उन्होंने कहा कि रामद्रोही सपा सरकार के समय दंगे और कर्फ्यू लगे रहते थे, व्यापारी और बेटियां असुरक्षित थीं। इसी तरह कांग्रेस के समय में देश में घुसपैठ आम बात थी, जबकि आतंकवाद और नक्सलवाद चरम पर था और विकास ठप था। गरीबों के लिए बनाई गई योजनाओं का दुरुपयोग किया जा रहा था। इसके विपरीत पीएम मोदी के नेतृत्व में 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया जा रहा है। उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए जनता से भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की। ​​

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article