India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Lucknow News: सीवर सफाई के दौरान 2 कर्मचारी की हुई मौत, दम घुटने से पिता-बेटे ने गंवाई अपनी जान

03:03 AM May 02, 2024 IST
Advertisement

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के वजीरगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत सीवर की सफाई के दौरान दो कर्मचारियों की दम घुटने से मौत हो गई। हालांकि, घटना की सूचना मिलने पर पुलिस और नगर निगम की टीम मौके पर पहुंची। इसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। आस-पास के लोगों के मुताबिक करीब 2 घंटे तक सफाई कर्मचारी सीवर में ही फंसे रहे। जिसके बाद दोनों को बेहोशी की हालत में बाहर निकाला गया। आपकों बता दे कि मृतक कार्यदायी संस्था के लिए काम करते थे, लेकिन काम करने के दौरान कर्मचारियों के पास सुरक्षा के उपकरण नहीं थे। दोनों कर्मचारी लगभग 20 फीट गहरे सीवर में काम करने उतरे थे। दम घुटने के कारण दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए थे। अस्पताल में इलाज के दौरान दोनों कर्मचारियों की मौत हो गई।

जिन दो कर्मचारियों की मृत्यु हुई वह पिता और पुत्र थे। और सीतापुर जिले के सरवरपुर गांव के रहने वाले थे। पुलिस ने दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। वहीं हादसे को लेकर जल निगम नगरीय के प्रबंध निदेशक राकेश कुमार मिश्रा ने कहा कि दोनों कर्मचारी बिना सूचना के सीवर में उतरे थे। वहीं घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने जिम्मेदार अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया है। जिम्मेदार इंजीनियरों को निलंबित करने का आदेश दिया गया है।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने मामले की जानकारी दी 

मुख्य अग्निशमन अधिकारी (CFO) मंगेश कुमार ने बताया कि कंट्रोल रूप के माध्यम से सूचना मिली कि रेजिडेंसी के सामने मुख्य सड़क मार्ग पर मेन होल में जलकल निगम की तरफ से दो कर्मचारी सफाई के लिए सीवर में उतरे हुए थे। इस दौरान दोनों बेहोश हो गए। सूचना पर तत्काल फायर ब्रिगेड और नगर निगम की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और बेहोश पड़े कर्मचारियों को सीवर के अंदर से बाहर निकाला। दोनों को ट्रामा सेंटर और बलरामपुर अस्पताल भेजा गया, जहा इलाज के दौरान डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया गया।

Advertisement
Next Article