India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Rahul Gandhi ने वीडियो जारी कर रायबरेली,अमेठी के साथ बताया पारिवारिक संबंध

10:34 PM May 14, 2024 IST
Advertisement

Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी(Rahul Gandhi) ने मंगलवार को अपनी मां सोनिया गांधी के साथ अपना एक वीडियो जारी कर रायबरेली एवं अमेठी से अपने परिवार की पुरानी यादों का उल्लेख किया। जिसमें उन्होंने कहा कि इन दोनों संसदीय क्षेत्रों की जनता ने उनके परिवार को सब कुछ दिया है। और लोग जब भी पुकारेंगे, वह वहां जाएंगे।

 

Highlights
.  Rahul Gandhi ने वीडियो जारी कर परिवार के रिश्तों का किया उल्लेख
. राहुल गांधी ने रायबरेली,अमेठी के साथ बताया पारिवारिक संबंध
. रायबरेली और अमेठी के क्षेत्रों के लोगों के साथ रही बेटी-बहू का रिश्ता

Rahul Gandhi ने रिश्तों को किया याद

सोनिया गांधी और राहुल गांधी( Rahul Gandhi) के छह मिनट 12 सेकेंड की अवधि वाले इस वीडियो में रायबरेली और अमेठी से जुड़ी इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की तस्वीरें वाली एलबम को पलटते और दोनों क्षेत्रों से पुराने रिश्तों के बारे में बात करते देखे जा सकते हैं। राहुल गांधी ने यह वीडियो सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट कर कहा, ‘‘रायबरेली और अमेठी हमारे लिए सिर्फ चुनाव क्षेत्र नहीं, हमारी कर्मभूमि है, जिसका कोना कोना पीढ़ियों की यादें संजोए हुए है।

इंदिरा गांधी के कार्यों को आगे ले जाएंगे: Rahul Gandhi

राहुल गांधी(Rahul Gandhi ) ने कहा कि मां के साथ पुरानी तस्वीरें देखकर पापा और दादी की याद भी आ गयी, जिनकी शुरू की गयी सेवा की परंपरा मैंने और मां ने आगे बढ़ाई। उन्होंने कहा, ‘‘प्रेम और विश्वास की बुनियाद पर खड़े 100 वर्षों से भी पुराने इस रिश्ते ने हमें सब कुछ दिया है। अमेठी और रायबरेली जब भी हमें पुकारेंगे, हम वहां मिलेंगे।’’ उनका कहना है कि वह रायबरेली में इंदिरा गांधी एवं सोनिया गांधी के कार्यों को आगे ले जाएंगे।

लोगों के साथ रही बेटी-बहू का रिश्ता: सोनिया गांधी

सोनिया गांधी इस वीडियो में रायबरेली और अमेठी के अपने कई दौरों और कार्यों का उल्लेख करते हुए कहती हैं कि इन दोनों क्षेत्रों के लोगों के साथ उनका रिश्ता बेटी-बहू वाला रहा है। राहुल गांधी पहली बार रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। वह 2004 से 2019 तक अमेठी से लोकसभा सदस्य रहे। वर्तमान में वह केरल के वायनाड से सांसद हैं।

(शीर्षक को छोड़कर, यह कहानी पंजाब केसरी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से प्रकाशित हुई है )

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article