India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

CM Bhajanlal Sharma ने किए रामलला के दर्शन, Ayodhya दुनिया का सबसे बड़ा सांस्कृतिक केंद्र

01:59 PM Mar 11, 2024 IST
Advertisement

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सोमवार को उत्तर प्रदेश की पवित्र नगरी अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर में भगवान रामलला के दर्शन के लिए पहुंचे।"500 वर्षों तक रामलला तंबू में थे। 22 जनवरी को रामलला को एक भव्य और दिव्य मंदिर में स्थान मिला। निश्चित रूप से अयोध्या भारत ही नहीं बल्कि दुनिया का सबसे बड़ा सांस्कृतिक केंद्र है। भविष्य में आप इसका प्रभाव देखेंगे।अयोध्या की भव्यता दुनिया तक पहुंच रही है।

पहले गुजरात के CM ने भूपेन्द्र पटेल ने भी किए रामलाल के दर्शन

उन्होंने माहेश्वरी समाज धर्मशाला, अयोध्या के शिलान्यास समारोह में भाग लिया।मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने कहा कि इससे पहले, राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा अपने मंत्रिमंडल और मंत्रिपरिषद के साथ राम जन्मभूमि मंदिर में भगवान रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या के लिए रवाना हुए।सीएमओ ने कहा कि मुख्यमंत्री के साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कई पदाधिकारी और नेता राम मंदिर में पूजा करेंगे।विमान के अंदर से लिए गए दृश्यों में कुछ मंत्रियों को रास्ते में भगवान राम की स्तुति में भजन गाते हुए दिखाया गया।इससे पहले गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल और उनके कैबिनेट सहयोगियों ने उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर का दौरा किया।

राज्यसभा सांसद नरेश बंसल के साथ जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे

सीएम पटेल गुजरात राज्य कैबिनेट के मंत्रियों, स्पीकर शंकर चौधरी और मुख्य सचेतक सहित अन्य लोगों ने अयोध्या में राम लला की पूजा की।उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और उनके कैबिनेट सहयोगियों ने फरवरी में रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या का दौरा किया। सीएम धामी अपने कैबिनेट सहयोगियों सतपाल महाराज, प्रेमचंद अग्रवाल, सुबोध उनियाल, डॉ. धन सिंह रावत, रेखा आर्य और राज्यसभा सांसद नरेश बंसल के साथ जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे, जहां से वे श्री अयोध्या धाम के लिए रवाना हुए।

राम लल्ला की 'प्राण प्रतिष्ठा' 22 जनवरी को आयोजित की गई

6 फरवरी को मुख्यमंत्री पेमा खांडू के नेतृत्व में अरुणाचल प्रदेश कैबिनेट ने अयोध्या में राम मंदिर का दौरा किया। कैबिनेट मंत्रियों, विधायकों और अधिकारियों सहित 70 लोगों के प्रतिनिधिमंडल को उनके आगमन पर महर्षि वाल्मिकी हवाई अड्डे पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।अयोध्या के ऐतिहासिक मंदिर में राम लल्ला की 'प्राण प्रतिष्ठा' 22 जनवरी को आयोजित की गई थी, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुजारियों के एक समूह के नेतृत्व में वैदिक अनुष्ठान किए थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article