India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

SDM ज्योति मौर्य और पति के बीच ख़त्म हुआ तनाव, जानिये कैसे हुआ ये समझौता ?

12:30 PM Aug 29, 2023 IST
Advertisement
उत्तर प्रदेश की PCS अफसर ज्योति मौर्य और उनके पति आलोक मौर्य की विवाह से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है ज्योति मौर्य और आलोक कुमार में समझौता हो गया है।  समझौते के बाद जांच कमेटी के सामने आलोक  मौर्य जांच कमेटी के सामने पेश हुए।  पुलिस  की जांच कमेटी के दफ्तर में करीब आधे घंटे तक आलोक मौर्य मौजूद रहे। आलोक ने जांच कमेटी को लिखित प्रार्थना पत्र देखकर अपनी शिकायत वापस ले ली। इसके बाद आलोक मौर्य ने कहा की मै सोच समझ कर शिकायत वापस ले रहा हूं सूत्रों के मुताबिक यूपी के कुछ अधिकारियो ने पति-पत्नी के बीच समझौता कराया है। आलोक मौर्य की और से शिकायत वापस के लिए जाने के बाद अब SDM ज्योति मौर्य पुलिस भी पुलिस  में की अपनी  शिकायत वापस भी वापस ले सकती हैं। 

आलोक मौर्य ने ज्योति मौर्य पर भ्रष्टाचार का लगाया था आरोप
आलोक मौर्य ने अपनी पत्नी  PCS ज्योति मौर्य के भ्रष्टाचार की शासन से शिकायत की थी।  PCS अफसर बनने के बाद करोड़ों की संपत्ति बनाने का ज्योति मौर्य पर आरोप लगाया था। आलोक मौर्य ने अपनी पत्नी पर होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे से अवैध संबंध का भी आरोप लगाया था। 
ज्योति मौर्य ने दर्ज कराया मुकदमा
ज्योति मौर्य ने धूमनगंज थाने में दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया है। आलोक मौर्य ने पद के दुरुपयोग और भ्रष्टाचार की शिकायत में 32 पन्ने की एक डायरी सौंपी थी।  डायरी में लाखों के लेन-देन का ब्यौरा दर्ज है।  शासन के निर्देश पर मंडलायुक्त प्रयागराज विजय विश्वास पंत ने तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित की थी।  प्रयागराज मंडल के एडिशनल कमिश्नर प्रशासन अमृतलाल बिंद को जांच कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया था।  प्रयागराज के एडीएम प्रशासन हर्ष देव पांडेय और एडिशनल सिटी मजिस्ट्रेट जसप्रीत कौर इस कमेटी की सदस्य थीं। 
Advertisement
Next Article