India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

सपा प्रमुख अखिलेश यादव को लगा बड़ा झटका, इस नेता ने छोड़ा साथ

01:51 PM Feb 20, 2024 IST
morya
Advertisement

Akhilesh Yadav: उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के अलग होने की खबरों के बीच अखिलेश यादव को एक और बड़ा झटका लग गया है। पूर्व काबीना मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने सपा से अपना इस्तीफा दे दिया है। इसके अलावा उन्होंने विधान परिषद की सीट से भी त्यागपत्र दे दिया है।

Highlights

स्वामी प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी से दिया इस्तीफा

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के अलग होने की खबरों के बीच अखिलेश यादव को एक और बड़ा झटका लग गया है। पूर्व काबीना मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने सपा से अपना इस्तीफा दे दिया है। इसके अलावा उन्होंने विधान परिषद की सीट से भी त्यागपत्र दे दिया है। सपा से इस्तीफा देते हुए स्वामी ने अखिलेश को एक पत्र भी लिखा, उन्होंने लिखा- आपके नेतृत्व में सौहार्दपूर्ण वातावरण में कार्य करने का अवसर प्राप्त हुआ. किन्तु दिनांक 12 फरवरी 2024 को हुई वार्ता एवं दिनांक 13.02.2024 को प्रेषित पत्र पर किसी भी प्रकार की वार्ता की पहल न करने के फलस्वरूप मैं समाजवादी पार्टी की प्राथमिक सदस्य से भी त्याग-पत्र दे रहा हूं।

एमएलसी सीट से इस्तीफा देते हुए स्वामी ने लिखा

एमएलसी सीट से इस्तीफा देते हुए स्वामी ने लिखा- मैं समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में विधानसभा, उ०प्र० निर्वाचन क्षेत्र से सदस्य, विधान परिषद्, उ०प्र० निर्वाचित हुआ हूं. चूंकि मैंने समाजवादी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है, अस्तु नैतिकता के आधार पर विधान परिषद्, उ०प्र० की सदस्यता से भी त्यागपत्र दे रहा हूं, कृपया स्वीकार करने की कृपा करें।

मेरे साथ भेदभाव हो रहा है

इससे पहले बीते मंगलवार को स्वामी ने महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंन आरोप लगाया था कि उनके साथ भेदभाव हो रहा है। एक चिट्ठी में स्वामी प्रसाद ने लिखा था कि मैं नहीं समझ पाया कि मैं एक राष्ट्रीय महासचिव हूं, जिसका कोई भी बयान निजी बयान हो जाता है और पार्टी के कुछ राष्ट्रीय महासचिव व नेता ऐसे भी हैं, जिनका हर बयान पार्टी का हो जाता है, एक ही स्तर के पदाधिकारियों में कुछ का निजी और कुछ का पार्टी का बयान कैसे हो जाता है, यह मेरी समझ के परे है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article