India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PM Modi आज जाएंगे काशी दौरे पर, 14 हजार करोड़ की देंगे सौगात

08:59 AM Feb 22, 2024 IST
PM Narendra Modi
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गुरुवार को वाराणसी (Varanasi) का दौरा शुरू हो रहा है। लोकसभा चुनाव को देखते हुए पीएम का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है।18 घंटे के काशी प्रवास के दौरान पीएम मोदी 23 फरवरी को सीरगोवर्धन और करखियांव में जनसभा को संबोधित करेंंगे। इसके साथ ही संत शिरोमणि रविदास की प्रतिमा का अनावरण करके उनके दर पर शीश नवाएंगे और संगत में लंगर भी छकेंगे।

आपको बता दें सीरगोवर्धन में जनसभा को संबोधित करने से पहले वे बीएचयू के स्वतंत्रता भवन में सांसद खेलकूद, फोटोग्राफी, ज्ञान और संस्कृत प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत कर उनसे संवाद भी करेंगे।

इस दौरान संत निरंजन दास से मुलाकात करेंगे

दरअसल, प्रधानमंत्री 22 फरवरी की देर रात सूरत से वाराणसी आएंगे। बरेका के गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे। एयरपोर्ट से बरेका गेस्ट हाउस तक पीएम मोदी के भव्य स्वागत की तैयारी की गई है। 23 फरवरी को पीएम सीरगोवर्धन स्थित रविदास मंदिर जाएंगे। संत निरंजन दास से मुलाकात करेंगे। पीएम मोदी यहां जनसभा को संबोधित करके संत रविदास की 25 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

सरकार की अलग-अलग योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद करेंगे

पीएम मोदी दोपहर में करखियांव में भेल के प्रस्तावित प्लांट की जमीन पर जनसभा के लिए पहुंचेंगे। इससे पहले वे अमूल प्लांट का भ्रमण कर यहां गीर गाय के गोपालकों से उनके अनुभव जानेंगे। भेल की प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे और सरकार की अलग-अलग योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद करेंगे। मंच पर वे लेखपाल, एएनएम सहित अन्य विभागों में रोजगार पाने वालों को प्रमाणपत्र देंगे।

पूर्वांचल को देंगे 36 योजनाओं की सौगात

बता दें प्रधानमंत्री 23 फरवरी को पूर्वांचल को 14316.07 करोड़ रुपये की 36 परियोजनाओं की सौगात देंगे। इनमें 10972 करोड़ रुपये की 23 योजनाओं का लोकार्पण और 3344.07 करोड़ रुपये की 13 योजनाओं का शिलान्यास शामिल है। पीएम मुख्य रूप से 23 फरवरी को तीन कार्यक्रम भाग लेंगे। सुबह बीएचयू के स्वतंत्रता भवन के कार्यक्रम में शिरक़त करेंगे। संत शिरोमणि रविदास के जन्मस्थली सीर गोवर्धन स्थित मंदिर में जाकर मत्था टेकेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article