India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

महंगाई के बीच वायरल हुआ 60 साल पुराना पेट्रोल का बिल, कीमत देख उड़े लोगों के होश

12:05 PM Dec 12, 2023 IST
Advertisement

Viral Petrol Bill Photo : आज महंगाई इतनी है कि हर चीज़ के दाम की कीमत बहुत ज्यादा होती है। कुछ सालों पहले चीजें थोड़ी सस्ती हुआ करती थीं, लेकिन अब इतनी काफी महंगी हो गई हैं। लोग याद करते हैं कि चीज़ें कितनी सस्ती हुआ करती थीं और कहते हैं कि एक समय था जब ये सामान इतने में मिलता था। हाल ही में, सोशल मीडिया पर 1963 के एक पेट्रोल पंप (Viral Petrol Bill Photo) के बिल की तस्वीर वायरल हो रही है। बिल से पता चलता है कि उस समय पेट्रोल कितना सस्ता था और उसकी कीमत क्या थी? जब आप इस बिल को देखेंगे, तो आप सोचेंगे कि अगर आज भी पेट्रोल इसी कीमत पर बेचा जाता, तो हम उतने ही पैसे में पूरी दुनिया घूम सकते थे।

यहां देखें वायरल बिल की फोटो

Courtesy : वायरल वीडियो को एक्स पर @ZahidSHussain1 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया

काफी समय पहले 5 लीटर पेट्रोल की कीमत बहुत सस्ती थी। इस वायरल (Viral Petrol Bill Photo) हो रहे बिल में 5 लीटर पेट्रोल की कीमत लिखी गई है। आपको बता दें कि 60 साल पहले इसकी कीमत मात्र 3 रुपये 60 पैसे थी। जब लोगों ने पेट्रोल खरीदा तो उन्हें उसके बाद एक रसीद मिलती थी। इसी एक बिल (Viral Petrol Bill Photo) में लिखा था कि 5 लीटर के लिए कीमत 3.60 पैसे चुकाए गए है। इसका मतलब है कि एक लीटर पेट्रोल सिर्फ 72 पैसे का पड़ता था।

लोगों ने शुरू कर दी तुलना

Viral Petrol Bill Photo

@ZahidSHussain1 नाम के एक शख्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इसकी तस्वीर (Viral Petrol Bill Photo) शेयर की गई है। अब इस बिल की फोटो वायरल होते ही लोगों ने इस समय और उस समय की कीमतों और महंगाई की तुलना करना शुरू कर दिया है। एक व्यक्ति ने पूछा कि- उस वक्त देश में पेट्रोल (Viral Petrol Bill Photo) से चलने वाली गाड़ियां ही कितनी थी। एक अन्य व्यक्ति ने टिप्पणी की कि- इतनी कीमत तो अब हर रोज एक लीटर पेट्रोल पर बढ़ता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article