India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Adopted Sanatan Dharma: UP में मुस्लिम परिवार ने अपनाया हिंदू धर्म, आसिफ बना आकाश और सुमैया बनी प्रिया

01:51 PM Nov 29, 2023 IST
Advertisement

Adopted Sanatan Dharma : उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक मुस्लिम परिवार के चार सदस्यों ने सनातन धर्म अपनाया है। इनमें आसिफ, सुमैया खातून, नाजिया और उनका पांच साल का बेटा शामिल हैं। आसिफ का नाम अब आकाश चौहान, सुमैया खातून का नाम प्रिया चौहान, नाजिया का नाम अर्चना और बेटे का नाम आर्यन रखा गया है। इन सभी ने जीवनभर सनातन धर्म की परंपराओं का पालन करने का संकल्प लिया है।

(Adopted Sanatan Dharma) सनातन धर्म में वापसी करने वाली प्रिया चौहान ने बताया कि उन्होंने पांच साल पहले हिंदू धर्म के अनुसार मंदिर में शादी की थी। लेकिन कुछ समय बाद उन्होंने मुस्लिम धर्म अपना लिया। हिंदू रक्षा दल के अध्यक्ष पिंकी चौधरी ने बताया कि इन लोगों ने संगठन से संपर्क किया और खुद सनातन धर्म में आस्था जाहिर की। उसी आधार पर उन्हें सनातन धर्म में वापसी कराई गई।

उन्होंने कहा कि इसी प्रकार अन्य लोगों की भी घर वापसी करवाई जाएगी। भारतीय कानून के तहत भी उन्हें हिंदू धर्म में शामिल कराया जाएगा। इन लोगों के एसडीएम से मिलकर नए कागजात बनवाए जाएंगे। यह सारा कार्यक्रम गाजियाबाद के भोपुरा मंदिर पर हुआ।

इस मामले पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं आई हैं। कुछ लोगों ने परिवार के इस फैसले का स्वागत किया है, तो कुछ लोगों ने इसे धर्मांतरण का प्रयास बताया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article