India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Bhai Dooj 2023: भाई दूज की पूजा के लिए खुद को यूं करें तैयार, देखकर भैया भी करेंगे तारीफ

03:00 PM Nov 15, 2023 IST
Bhai Dooj 2023
Advertisement

Bhai Dooj 2023: रक्षाबंधन की तरह भाई दूज भी हर भाई बहन के लिए बेहद खास होता है। वहीं कई दिनों से दिवाली की धूम आपको बाजारों से लेकर घर तक देखने को मिल जाती है। पांच पर्व की शुरुआत धनतेरस के पर्व से होती है फिर दीपावली उसके बाद गोवर्धन पूजा और सबसे आखिर में भाई दूज का त्यौहार मनाया जाता है।

इस दिन बहन अपने भाई के माथे पर तिलक करके उनकी लंबी उम्र की कामना करती है। इसके बदले में उनके भाइ उन्हें उपहार देते हैं और जीवन भर साथ रहने का वचन देते हैं। भाई दूज को खास बनाने के लिए हर बहन अपनी तैयारी पहले से शुरू कर देती हैं। बहुत सी बहनों को यह समझ नहीं आता कि भाई दूज के दिन क्या पहने तो इसी के बारे में हम आपको आज बताने जा रहे हैं।

Bhai Dooj 2023: पूजा चाहे कोई भी हो उसमें एथेनिक वीयर पहनना चाहिए। खासकर जब बात आए त्योहारों की तो आप सूट यह साड़ी पहन सकती हैं। इसे कैरी करना काफी आसान होता है। ऐसा माना जाता है कि तिलक करते वक्त हाथों को खाली नहीं रखनी चाहिए। ऐसे में तिलक से पहले हाथों में कड़े या फिर चूड़ियां जरूर पहने।

इस मौके पर हल्का मेकअप करें। रोजाना से अलग हेयर स्टाइल बनाएं और हाथों में मेहंदी जरूर लगाएं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article