India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पहचान के लिए हाथों पर ही लिखवा रहे हैं बच्चे नाम, दिल दहलाने वाला वीडियो हुआ वायरल

03:07 PM Oct 25, 2023 IST
Advertisement

इजरायल और हमास के बीच लगातार युद्ध कायम है। वहीं इजरायली लगातार गाजा पट्टी पर बम गिरा रहा है ताकि हमास आज को जड़ से खत्म किया जा सके, लेकिन इसकी वजह से मासूम लोग भी मारे जा रहे हैं।

इजरायल और समाज के बीच लगातार चल रहे जंग ने फिलिस्तीनियों में रहने वालो के लिए मुसीबत बढ़ा दिया है हमास को खत्म करने के लिए गाजा पर लगातार इजराइल एयरस्ट्राइक कर रहा है इसी बीच गाजा से कुछ ऐसी ही वीडियो सामने आई है, जिसे देखकर आपका का भी दिल पिघल जाएगा। दरअसल गाजा में कुछ फिलिस्तीनि बच्चों को अपनी कलाइयों पर नाम लिखते हुए देखा जा सकता है वह ऐसा इसलिए कर रहे हैं ताकि उनकी मौत के बाद उनके हाथों को देखकर उनके नाम जान सकें।

दिल पिघला देने वाला यह वीडियो 32 सेकंड का है इसे अब तक 7 लाख से ज्यादा लोगों ने देख लिया है इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किया गया है लोगों ने इस वीडियो को फिलिस्तीन झंडे के साथ इसे आगे भी खूब शेयर किया है। वीडियो को डॉक्टर सुलेमान ने अपने अकाउंट पर शेयर किया है जो अमेरिका के इमाम और यूनिवर्सिटी प्रोफेसर है। उनका कहना है कि गाजा में जो कुछ भी हो रहा है वह मानवीय और क्रूर है उन्होंने इस वीडियो को शेयर करते हुए यह भी लिखा कि मैं अपनी छोटी बेटी को किताब में रंगते हुए देखा है फिर मैं गाजा में इन बच्चों को अपने हाथों पर नाम लिखवाते हुए देखा है क्योंकि उन्हें डर है कि अगली इजरायली एयर स्ट्राइक में उनकी मौत हो सकती है मैं यह देखकर रोने लगा और यह क्रूर और अमानवीय है।

दरअसल गाजा की सीमाओं को तोड़कर हमास के लड़ाके इजराइल में घुस गए हैं उन्होंने इजराइल में अब तक 1400 लोगों की हत्या कर दी है इसके जवाब में ही इजरायली की तरफ से गाजा पट्टी पर लगातार बमबारी किया जा रहा है दुनिया भर में लोग अपील कर रहे हैं कि इजरायल को अब बमबारी रोक देनी चाहिए क्योंकि इसकी वजह से मासूम फलस्तानी मारे जा रहे हैं। बता दें कि 7 अक्टूबर से इजरायल और हमास  के बीच युद्ध चल रहा है

Advertisement
Next Article