India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

आलीशान घर छोड़ जंगल में शिफ्ट हुआ कपल, वजह कर देंगी हैरान

04:13 PM Nov 21, 2023 IST
Advertisement

Couple shifted to forest : हमारे देश में, कुछ लोग कच्चे घरों में रहते हैं क्योंकि उनके पास पक्के घरों के लिए पर्याप्त धन नहीं है। लेकिन अन्य देशों में, कुछ लोग जंगलों में रहना पसंद करते हैं और इस तरह से रहने के लिए अपना सब कुछ बेच देते हैं। एक दंपत्ति है जो पहले अमेरिका के बड़े शहर में रहते थे, लेकिन अब जंगलों में रह कर जीवनयापन कर रहे हैं।

घर छोड़ जंगल में लगे रहने

आमतौर पर, लोग एक बड़ा और शानदार घर बनाने के लिए काम करने और पैसे बचाने में लंबा समय बिताते हैं। लेकिन इस जोड़े ने अपना सब कुछ बेचकर जंगल में रहने का फैसला किया। पति जॉन केर्नोहन 61 साल के हैं और उनकी पत्नी फिन 44 साल की हैं। वे अब जंगल में एक छोटे से शेड में रहते हैं। जॉन का कहना है कि यह उनका अब तक का सबसे अच्छा निर्णय था और वह पिछले 12 वर्षों से वहां रहकर बहुत खुश हैं।

ऑनलाइन इंटरनेट पर हुई मुलाकात

Courtesy: वायरल वीडियो इंस्टाग्राम पर @belovedcabin नाम के अकाउंट से शेयर किया गया

जॉन कर्नोहन और उनकी पत्नी फिन इंटरनेट पर 2010 में मिले और दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया। जॉन अमेरिका के मियामी से हैं, जबकि फिन थाईलैंड से हैं लेकिन वह लंदन में रहती थीं। 2 साल तक डेट करने के बाद 2012 में उन्होंने शादी कर ली। जब वे डेटिंग कर रहे थे, तो वे कुछ समय के लिए एक लंबी, संकरी नाव में रहे और फिन को वास्तव में यह पसंद आया। उसने जॉन से कहा कि वह मियामी में अपना बड़ा घर बेच दे और एक छोटे से केबिन में रहे जिसमें बिजली या अन्य शहरी सेवाओं का उपयोग न हो। इसलिए, जॉन ने अपना घर बेच दिया और बहुत सारे पैसे देकर एक छोटा सा शेड खरीदा। उन्होंने इसमें और पैसे जोड़े और इसे फर्नीचर और बिजली से अच्छा बनाया।

12 सालों से यही रहते हैं

Couple shifted to forest

पिछले 12 वर्षों से वह एक विशेष केबिन में रह रहे हैं, जिसमें शहर की बिजली का उपयोग नहीं होता है। उन्होंने इसके आसपास की जमीन भी खरीदी और और केबिन बनवाए। उनकी रसोई और बाथरूम के बारे में अच्छी बात यह है कि वे अपना काम करने के लिए गर्मी और सूरज की रोशनी का उपयोग करते हैं। उन्हें यहाँ रहना बहुत अच्छा लगता है। उसने और भी छोटे केबिन बनाए और पैसे कमाने के लिए उन्हें किराए पर दे दिया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article