India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

गुजरात के स्कूल ने निकाली Math Teacher के लिए भर्ती, विज्ञापन देख आप भी पकड़ लेंगे अपना सिर

07:46 AM Feb 23, 2024 IST
Advertisement

Viral Advertisement of Teacher Vacancy : जब किसी स्कूल को नए शिक्षकों की जरुरत होती है और टीचर के पद के लिए भर्ती निकलती हैं तो बहुत से लोग नौकरी के लिए भाग लेते हैं। इसलिए यह देखने के लिए की इस पद के लिए सबसे अच्छा शख्स कौन-सा है उनकी परीक्षा लेनी पड़ती हैं। अलग-अलग जगहों पर परीक्षा अलग-अलग तरीके से होती है, लेकिन उनका लक्ष्य अपने स्कूल या फिर इंस्टिट्यूट के लिए एक अच्छा शिक्षक ढूंढना होता है।

हाल ही में कुछ ऐसा ही हुआ गुजरात के एक स्कूल में। गुजरात के इस स्कूल में जिसमें एक गणित शिक्षक मतलब कि मैथ टीचर के लिए एक स्कूल ने भर्ती निकाली। नौकरी के लिए उन्होंने जो विज्ञापन बनाया वह ऐसा है जिसे देख आप भी अपना सिर पकड़ कर बैठ जाएंगे और जरूर बोलेंगे कि जिसने भी यह विज्ञापन (Viral Advertisement of Teacher Vacancy) बनाया है वो शख्स वाकई काफी स्मार्ट हैं। अब लोगों की इस विज्ञापन में रुचि पैदा हुई और ये Ad सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा हैं।

यहां देखिए वायरल विज्ञापन का पोस्ट

Viral Advertisement of Teacher Vacancy

जब कोई स्कूल एक नए शिक्षक के लिए वैकेंसी (Viral Advertisement of Teacher Vacancy) निकालता है, तो वे जो Ad देते हैं उसमें लोगों को कॉल करने के लिए अपना फ़ोन नंबर जरूर देते हैं जिससे आवेदक उस जगह जाएं और उनसे कांटेक्ट करें। लेकिन इस वक्त एक खास विज्ञापन है जो लोगों का ध्यान अपनी ओर काफी खींच रहा है। केवल फ़ोन नंबर देने के बजाय, उन्होंने गणित का एक प्रश्न भी दे दिया।

Courtsey : वायरल पोस्ट को एक्स पर @Trendulkar नाम के अकाउंट से शेयर किया गया

अगर आप इस प्रश्न को हल करते हैं, तो आपको फ़ोन नंबर मिल जाएगा। आसान शब्दों में बताएं तो स्कूल टीचर वैकेंसी (Viral Advertisement of Teacher Vacancy) के लिए निकाले गए इस विज्ञापन में स्कूल में संपर्क करने के लिए डायरेक्ट कोई नंबर नहीं दिया गया हैं बल्कि एक प्रश्न दिया गया हैं जिसे हल करने पर आपको एक फ़ोन नंबर मिलेगा जिस पर फ़ोन करके आप स्कूल में कांटेक्ट कर सकते हैं। यह असल में बहुत होशियारी से तैयार किया गया है क्योंकि ऐसा प्रश्न बनाना कठिन है जिसका उत्तर वही हो जो कि आप चाहते हो।

लोगों ने दिए गजब के रिएक्शन

यह पोस्ट X पर @Trendulkar नाम के अकाउंट से पोस्ट किया गया था। पोस्ट को अब तक 72 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं। इस पोस्ट (Viral Advertisement of Teacher Vacancy) पर बहुत से लोगों ने अपने-अपने रिएक्शन भी दिए हैं। पोस्ट देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- ये परफेक्ट Ad है। दूसरे यूजर ने लिखा- यह मेरे द्वारा देखी गई सबसे अच्छी भर्ती रणनीति है, सही कॉल से इस नौकरी पोस्टिंग के लिए अधिक मौका मिलेगा।

Viral Advertisement of Teacher Vacancy

तीसरे यूजर ने लिखा- Chat GPT करके कॉल कर देगा बंदा। एक अन्य यूजर ने लिखा- ये पिछले साल की न्यूज है। वहीं बहुत से लोगों ने सवाल को हल करके उसका जवाब कमेंट बॉक्स में (Viral Advertisement of Teacher Vacancy) लिखा है। कई लोगों के जवाब तो एक ही है मगर कुछ लोगों के जवाब काफी अलग हैं, जिसके मुताबिक उन नंबर पर कभी कॉल नहीं किया जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article