India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

यहां हैं दुनिया का सबसे पतला होटल, इंटीरियर देख आप भी करेंगे तारीफ़

02:16 PM Nov 22, 2023 IST
Advertisement

World's Thinnest Hotel: पिटुरूम्स इंडोनेशिया के सलाटिगा टाउन नाम के स्थान पर एक बहुत ही पतला होटल है। इसे दुनिया का सबसे पतला होटल माना जाता है। यह केवल 9 फीट चौड़ा है।

World's Thinnest Hotel

भले ही यह छोटा है, इसके अंदर फैंसी चीजें हैं और यह वास्तव में अच्छा है। होटल में पाँच मंजिल हैं और प्रत्येक कमरा असल में बहुत अच्छे से डिज़ाइन किया गया है। जो गेस्ट्स वहां रुकते हैं वो इसकी तारीफ़ करते नहीं थकते हैं।

पहले थी एक बेकार और ख़राब जगह

Courtesy: ये पोस्ट इंस्टाग्राम पर @piturooms नाम के अकाउंट ने शेयर किया

रिपोर्ट के अनुसार, ज़मीन के एक बेकार और अजीब आकार के टुकड़े पर एक बहुत अच्छा होटल बनाया गया था जिसका उपयोग कोई नहीं कर रहा था। पहले भी लोग वहां कूड़ा फेंकते रहे हैं। होटल बनाना कठिन था क्योंकि चारों ओर घर थे, लेकिन वास्तुकार ऐरी इंद्रा (Ary Indra) इसे बनाने में कामयाब रहे। उन्होंने बहुत अच्छा काम किया और होटल अब अद्भुत दिखता है जो उन्होनें बना दिया। ऐरी इंद्रा इंडोनेशिया के सलाटिगा नामक एक छोटे से शहर में पले-बढ़े। लेकिन, इमारतों को डिज़ाइन करने का तरीका सीखने के लिए वह सिंगापुर और जकार्ता में ट्रेनिंग लेते थे।

होटल के कमरों की वजह से पड़ा है ये नाम

Courtesy: ये पोस्ट इंस्टाग्राम पर @piturooms नाम के अकाउंट ने शेयर किया

पिटुरूम्स नाम का एक होटल है जिसमें सात कमरे हैं। इसे इसका नाम जावानीस भाषा से मिला है, जहां "पिटु" का अर्थ "सात" है। होटल में पांच मंजिल हैं और प्रत्येक मंजिल नौ फीट चौड़ी है। इसे दिसंबर 2022 में ऐरी इंद्रा द्वारा खोला गया था। अरी इंद्रा का कहना है कि जब से होटल खुला है, ज्यादातर मेहमान, लगभग 95 प्रतिशत, इंडोनेशिया से हैं।

हर एक कमरे का लुक है अलग

Courtesy: ये पोस्ट इंस्टाग्राम पर @piturooms नाम के अकाउंट ने शेयर किया

भले ही इस होटल में ज्यादा जगह नहीं है, लेकिन अंदर की सभी चीजें वाकई फैंसी और अच्छी हैं। प्रत्येक कमरे में एक बड़ा बिस्तर और शॉवर और शौचालय वाला बाथरूम है। इन्हें विशेष रंगों और चित्रों से सजाया गया है जो आपको कहीं और नहीं मिलेंगे। हर कमरा अलग दिखता है, इसलिए यह हर बार एक नई जगह पर रहने जैसा है। होटल के टॉप फ्लोर पर एक खास जगह भी है जहां आप खाने-पीने के लिए जा सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article