India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कितनी रोटियां होती हैं एक केले के बराबर ? ज्यादातर लोग नहीं जानते होंगे इसका जवाब

12:01 PM Nov 20, 2023 IST
Advertisement

Roti-Banana Calories: आज के जमाने में लोग अपने वजन को कम करने में लगे रहते हैं। इसके लिए कई तरीके की डाइट फॉलो करते हैं। कई लोग फल खाकर वजन कम करने की कोशिश करते हैं। लेकिन क्या ऐसा वाकई होता है।

अपने वेट को कम करने के लिए फ्रूट्स खाने लगते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि कई ऐसे फल कैलोरी के मामले में काफी आगे होते हैं यानी अगर आप इन फलों का सेवन कर रहे हैं तो आपका वजन कम नहीं होगा। उसकी जगह आपका वेट बढ़ता जाएगा।

Roti-Banana Calories: कई लोग जानकारी के भाव में खाने-पीने में ऐसी गलती कर बैठते हैं कि महीने भूखे रहकर भी उनका वजन नहीं घटता। ऐसा होता है गलत फूड की वजह से। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक केले के बराबर कितनी रोटियां होती हैं ? नहीं जानते तो चलिए आगे पढ़ते हैं।

अगर आप एक केला खाकर वजन कम कर रहे हैं तो इसकी वजह एक रोटी खाई जा सकती है। दोनों में एक बराबर की कैलोरी होती है। दोनों में कार्बन एक बराबर होता है। वहीं एक महिला को दिन में चार रोटियां खानी चाहिए जबकि पुरुष को 6 रोटियां काफी होती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article