India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अगर आप भी करती है ट्रैन में अकेले ट्रेवल ,तो जरूर जान लें ये खास बातें

11:00 AM Jun 07, 2024 IST
Advertisement

Railway Safety for Women : अब चाहे कहीं घूमना हो या काम पर जाना, हम ट्रेन से अक्सर ट्रैवल करना पसंद करते है। लेकिन इसी के बीच जहां कुछ लोगों के लिए ये सफर काफी अच्छा बन जाता है, तो वही महिलाओं के लिए ट्रेन से ट्रेवल करना काफी दिक्कत भरा रहता है।आए दिन ऐसे दिल दहलाने वाले किस्से सामने आते है जिन्हें सुन कर ऐसे अकेले ट्रैवल करने की हिम्मत नहीं होती। लेकिन इसका मतलब ये नहीं की बाहर निकलना छोड़ दिया जाए (Railway Safety for Women)। ऐसे में कई महिलाएं सोलो ट्रैवल करती हैं।जिनके लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म रेड्डिट पर यूजर ने एक पोस्ट किया गया जिसमें कई जरूरी बाते लिखी हैं।

दरअसल, रेड्डिट पर @Lighting-McQueen07 नाम के की आईडी से कई जरूरी बातें बताई गई जो खास तौर पर महिलाओं के लिए है। पोस्ट की शुरआत में लिखा है - " हेल्लो ! मेरे पिता रेलवे डिपार्टमेंट में है। में वैसे तो पुरुष हूं लेकिन मेरे पिता ने काफी ऐसी टिप्स दी है जिन्हें जानकार ट्रेन में आपके साथ होने वाली किसी भी दिक्कत से बचा जा सकता है अगर ऐसा (Railway Safety for Women) कुछ होता है तो आप ये कर सकते हैं"।

 

यहां देखे पोस्ट

What can you do when getting harassed in train especially for Females!!
byu/Lighting-McQueen07 inindianrailways

दरअसल रेड्डिट पर @Lighting-McQueen07 नाम  की एक आईडी से ट्रैन में ट्रेवल करते वक्त कई जरूरी बातें बताई गई जो खास तौर पर महिलाओं के लिए है। पोस्ट की शुरुवात में लिखा है - " हेल्लो ! दरसल मेरे पिता रेलवे डिपार्टमेंट में है। मैं वैसे तो पुरुष हु लेकिन उन्होंने काफी ऐसी टिप्स दी है जिन्हें जानकार चलती ट्रैन (Railway Safety for women) में आपके साथ होने वाली किसी भी दिक्कत से आप बच सकते हैं अगर ऐसे में कुछ होता है तो आप ये कर सकते हैं। "

 

Reddit

आखिर में यूजर ने एक नोट लिखा। "सबसे आखरी टिप -हो सके तो स्लीपर सेल (Railway Safety for women) में ट्रेवल करने से बचे" (मैं एक पुरुष हो कर भी स्लीपर सेल में ट्रेवेल नहीं करता) 112 बिलकुल काम करेगा , लेकिन रेल मदद एप्प ज्यादा जल्दी आपकी शिकायते सुनता हैं। अगर आपके साथ कुछ गलत होता है तो वौइस् रिकॉर्डर और कैमरा शुरू कर लें"। इस पोस्ट को देख कर कई यूजर ने अपने अपने साथ घटित चीजो को साझा करना शुरू किया।

इसके अलावा अगर रेलवे मदद एप्प काम नहीं करता तो 139 पर संपर्क कर सकते हैं।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARIको अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article