India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

शख्स अपने बच्चों को समझता रहा सिरदर्द का कारण, डॉक्टर ने बताई असल वजह, तो उड़ गए होश

05:32 PM Dec 05, 2023 IST
Advertisement

घर में बच्चे हो और परिवारवालों के सिर दर्द न हो ऐसा हो ही नहीं सकता है। शैतान बच्चों के होने वाले सिरदर्द को अक्सर माता-पिता इग्नोर कर देते हैं। ये ही हुआ एक शख्स के साथ भी जिसने अपने बच्चों को सिरदर्द कारण माना और इसे इग्नोर करता रहा लेकिन अपने सिरदर्द को नजरअंदाज करना उसके जीवन की सबसे बड़ी गलती थी।

सिरदर्द को किया नज़रअंदाज़

एक रिपोर्ट के मुताबिक ये मामला यूनाइटेड किंगडम का है। यहां रहने वाले गैरी मैके (Gary Mackay) नाम के 38 साल के शख्स को लगातार सिर में दर्द बना रहता था। उन्हें काफी थका हुआ महसूस होता था, एनर्जी कम लगती थी और तनाव भी बना रहता था। आम माता-पिता की तरह उन्होंने भी अपने दर्द को नजारअंदाज किया और समझा कि बच्चों की वजह से होने वाले तनाव के कारण उन्हें ऐसा लग रहा है।

सिरदर्द निकला जानलेवा बीमारी

बच्चों की परवरिश के अलावा उन्हें हफ्ते में 40 घंटे काम करना पड़ रहा था, जिस कारण उन्हें लगा कि इसी वजह से उनके सिर में दर्द हो रहा है। उन्होंने तब तक इसे इग्नोर किया, जब तक कि नवंबर, 2022 को वो बाथरूम में गिर नहीं पड़े।

आधी रात को हुई इस घटना के बाद जब उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनका सीटी स्कैन हुआ तो सबके होश उड़ गए। क्योंकि जिसे गैरी सामान्य सिरदर्द समझ रहे थे वह असल में ग्रेड 2 एस्ट्रोसिटोमा यानि एक दुर्लभ किस्म का ब्रेन ट्यूमर था।

बच्चे नहीं थे सिरदर्द की वजह

गैरी ने बताया कि उसके सिर का दर्द कई बार तो इतना तेज़ हो जाता था कि लगता था किसी ने खोपड़ी में छेद कर दिया हो। ट्यूमर के साथ कई कॉम्प्लिकेशन थीं लेकिन किसी तरह उन्हें ऑपरेशन के लिए तैयार किया गया।

वे अपने 8 और 4 साल के बच्चों को सिरदर्द की वजह मान रहे थे लेकिन इसकी वजह एक 5 सेंटीमीटर का ट्यूमर था, जिसे फरवरी में ऑपरेट किया गया। हालांकि उनका ट्यूमर निकल गया लेकिन इसके फिर से बढ़ने का डर जीवन भर बना रहेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article