India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

नेताजी का बयान हुआ वायरल, कहा- जेल में प्रग्नेंट कैदी हो जाएगी रिहा

01:45 PM Nov 22, 2023 IST
Advertisement

Pregnant Prisoner will be released from Jail: कुछ समय के लिए, दुनिया में बहुत सारे लोग थे और इससे जनसंख्या में बढ़ोतरी के बाद समस्याएं पैदा हो रही थीं। चीन में, सरकार ने जनसंख्या को नियंत्रित करने के लिए एक नियम बनाया कि परिवार केवल एक ही बच्चा पैदा कर सकते हैं। इससे कई देशों को मदद मिली और जनसंख्या कंट्रोल में भी हुई। लेकिन अब, कुछ देश असल में उन लोगों को पुरस्कार दे रहे हैं जो बच्चे पैदा कर रहे हैं। कोरिया में लोग अपने जीवन में इतने व्यस्त हैं कि उनके पास बच्चे पैदा करने का समय नहीं है।

जनसंख्या की है गंभीर समस्या

रूस में एक समस्या है जहां बहुत से लोग बच्चे पैदा नहीं करना चाहते हैं। सरकार चाहती है कि अधिक से अधिक लोग बच्चे पैदा करें, इसलिए वे लोगों से बच्चे पैदा करने के लिए कह रहे हैं। एक रूसी राजनेता ने इस विषय पर एक विचार यह दिया था कि जेल में अगर कोई महिला कैदी प्रग्नेंट हो जाती है तो उसे रिहा कर दिया जाना चाहिए।

जेल में 45 हजार महिला कैदी

Pregnant Prisoner will be released from Jail

रूस में ड्यूमा स्टेट के डिप्टी वालेरी सेलेज़नेव नाम के एक शख्स ने देश की आबादी की मदद को लेकर कुछ अजीब बात कही। इनके मुताबिक इस समय जेल में करीबन 45 हजार महिला कैदी बंद है। जिनमें से कुछ के अपराध इतने बड़े नहीं थे। उन्होंने सुझाव दिया कि अगर जेल में बंद कोई महिला कैदी गर्भवती है तो उसे छोड़ देना चाहिए। जब उन्होनें ये विचार दिया उसके बाद से इस विचार की काफी आलोचना हुई है।

पुरुषों के लिए भी ख़ास ऑफर

वालेरी के ऐसा कहने के बाद बहुत से लोग उन पर भड़क उठे। एक व्यक्ति ने कहा कि वालेरी ने जो कहा वह वास्तव में घटिया और मूर्खतापूर्ण था। उन्होंने कहा कि वालेरी स्पष्ट रूप से नहीं सोच रहे है और उसे मदद की ज़रूरत है। उनका दिमागी संतुलन ख़राब हो चुका है। इसके अलावा रूस में जेल में बंद पुरुषों के लिए एक खास ऑफर भी है। अगर वे यूक्रेन के ख़िलाफ़ युद्ध लड़ना चाहते हैं तो जेल से बाहर आ सकते हैं और उनकी सज़ा माफ़ कर दी जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article