India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Nursery Admission 2024-25: आज से शुरू होगा Nursery Admission, यहां जान लें पूरा Process

08:30 AM Nov 23, 2023 IST
Advertisement

Rajdhani Delhi Nursery Admission 2024-25: दिल्ली नर्सरी एडमिशन का प्रोसेस आज से शुरु होगा। आप पूरा शेड्यूल नीचे पढ़ सकते हैं।अगर आपका बच्चा स्कूल जाने के लायक हो गया है और आप दिल्ली में रहते हैं तो यह खबर आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। राजधानी दिल्ली के निजी स्कूलों में आने वाले शैक्षणिक सत्र के लिए नर्सरी से लेकर पहली क्लास की सीटों के लिए आज से फॉर्म भरने शुरू हो जाएंगे।

Rajdhani Delhi Nursery Admission 2024-25: दिल्ली के स्कूल में नर्सरी क्लास में प्रवेश के लिए आधिकारिक वेबसाइट edudel.nic.in पर जाकर डिटेल्स चेक कर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने के लिए तय शुल्क का भुगतान करना होगा। आवेदन फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख 15 दिसंबर 2023 तय की गई है।

ये है शेड्यूल

आसपास के स्कूल चुनें
स्कूल का कहना है कि हर माता-पिता को अपने बच्चों के लिए आसपास की स्कूल को चुनना चाहिए। यह बच्चों के लिए सही होता है। हालांकि, नर्सरी एडमिशन में सीट पक्की करने के लिए सिबलिंग का उसी स्कूल में पढ़ना या किसी पैरंट ने उसी स्कूल से पढ़ाई की हो जैसे पॉइंट काफी अहम होते हैं। यह पायंट्स उन स्कूलों के लिए ज्यादा महत्वपूर्ण होते हैं जो दिल्ली की जमीनों पर बने हुए हैं। दरअसल दिल्ली में पैरेंट्स के बीच ऐसे स्कूलों की ज्यादा डिमांड होती है। दिल्ली में ऐसे स्कूलों की संख्या की बात करें तो यह संख्या 450 के आसपास हो सकती है। हालांकि इन किलोमीटर में एडमिशन मिलना कोई आसान बात नहीं है क्योंकि इनमें सीटें बहुत कम होती है और ऐडमिशन भारी तादाद में भरे जाते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article