India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कांच की चादर उठाने के लिए लोगों ने अपनाया जगब का जुगाड़, लोगों ने की तारीफ

11:03 AM Nov 27, 2023 IST
Advertisement

Desi Jugaad Viral Video : हार्ड वर्क की जगह स्मार्ट वर्क करना आज की दुनिया में बेहद जरूरी है। कुछ लोग दिमाग की जगह शारीरिक श्रम करना पसंद करते हैं, लेकिन कुछ ऐसे काम भी होते हैं जिनमें ताकत से ज्यादा सोच-विचार करने की और जुगाड़ लगाने की जरूरत होती है। सोशल मीडिया पर एक वायरल वीडियो है जहां लोग अपनी बुद्धि और ताकत का इस्तेमाल करके अनोखा जुगाड़ दिखा रहे हैं। वे एक साथ कांच की भारी शीट उठा रहे हैं, लेकिन जिस तरह से वो इस काम को कर रहे हैं वो वाकई कमाल है।

क्या कमाल की तरकीब निकाली है

Courtesy : वीडियो को इंस्टाग्राम पर @techzexpress नाम के अकाउंट ने शेयर किया

इंस्टाग्राम पर @techzexpress नाम के अकाउंट से पोस्ट किया गया ये एक वीडियो है। वीडियो में कुछ लोगों को कांच की चादर उठाते हुए दिखाया गया है। आमतौर पर जब लोग इस तरह की कांच की चादरें उठाते हैं तो उन्हें चारों कोनों से अपने हाथों से पकड़ लेते हैं। लेकिन कुछ रचनात्मक लोगों ने इसका एक अलग तरीका ढूंढ लिया है। उन्होंने अपने ऊपर कपड़े के टुकड़े बांध रखे हैं और ऊपर कांच की चादर डाल रखी है। इस तरह, कांच गिरता नहीं है और वजन उनके शरीर पर समान रूप से बंट जाता है। इससे उनका हाथ कटने से भी बच जाते है।

लोगों ने शेयर किए अपने रिएक्शन

Desi Jugaad Viral Video

4 दिन पहले ऑनलाइन पोस्ट किए गए इस वीडियो को अब तक लाखों लोग देख चुके हैं। वीडियो पर कई लोगों ने कमेंट किए हैं और अपने रिएक्शन भी दिए है। एक यूज़र ने वीडियो देख लिखा- इसे कहते हैं स्मार्ट वर्क करना। दूसरे शख्स ने कहा- ग्लास कंपनी में काम कर चुका हूं, जानता हूं कि ऐसे कांच को उठाना आसान नहीं है, वो जरा भी हल्के नहीं होते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article