India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

महाशिवरात्रि पर अपने प्रियजनों को भेजें ये खास संदेश, बरसेगी महादेव की कृपा

08:30 AM Mar 08, 2024 IST
Advertisement

Happy Mahashivratri Wishes 2024 : 8 मार्च 2024, शुक्रवार को पूरे देश में महाशिवरात्रि का पावन त्योहार बड़े ही धूमधाम और भक्ति के साथ मनाया जा रहा है। महाशिवरात्रि का मतलब होता है शिव की रात्रि। इस दिन लोग भगवान शिव और माता पार्वती की साथ में पूजा करते हैं। माना जाता है कि इस दिन भगवान शिव और माता पार्वती का शुभ विवाह हुआ था। महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर शिवभक्त व्रत रखते हैं और शिवलिंग (Happy Mahashivratri Wishes 2024) का गंगाजल और गाय के दूध से अभिषेक करते है। साथ ही हर हर महादेव का जय घोष चारों तरफ सुनाई देता हैं।

Happy Mahashivratri Wishes 2024

भक्तजन शिव भक्ति (Happy Mahashivratri Wishes 2024) में लीन दिखाई देते हैं और मंदिरों में लंबी-लंबी कतारें भी देखने को अक्सर मिलती हैं। भक्त अपने आराध्य को खुश करने के लिए उन पर धतूरा और बेलपत्र भी अर्पित करते हैं। महाशिवरात्रि के खास मौके पर लोग अपने प्रियजनों और करीबियों को इस पावन पर्व की संदेशों के जरिए शुभकामनाएं (Happy Mahashivratri Wishes 2024) देते हैं। यहां आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही स्पेशल महाशिवरात्रि के शुभकामना संदेश लेकर आए हैं जिनके जरिए आप भी अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों को महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं दें सकते हैं।

यहां देखिए Happy Mahashivratri Wishes 2024 के लिए कुछ खास संदेश...

Happy Mahashivratri Wishes 2024

Happy Mahashivratri Wishes 2024

 

 

Happy Mahashivratri Wishes 2024
Happy Mahashivratri Wishes 2024

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article