India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बर्फ के बीच भागती इस रेल की खूबसूरती ने स्विट्जरलैंड को किया फेल

08:56 AM Feb 02, 2024 IST
Advertisement

Jammu Kashmir Railway Snowfall Video: जम्मू कश्मीर में हुई बर्फबारी को देख सभी का मन खुशी से ललचा उठा है। वहीं लोगों का कहना है कि किसी तरीके से भारत लग ही नहीं रहा है।

कश्मीर के कई इलाकों में हुई बर्फबारी

जम्मू कश्मीर किसी जन्नत से कम नहीं है। जम्मू में कड़ाके की ठंड और हलकी बूंदाबांदी तो हो ही रही थी, लेकिन बर्फबारी ना होने से कई लोग उदास थे। पर्यटकों के साथ ही पर्यटन कारोबार से जुड़े लोग काफी चिंतित थे। फिलहाल अब जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir Railway Snowfall Video) के कई इलाकों में बर्फबारी हुई है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसे देखकर लोगों का मन खुशी से झूम उठा है।

 

नजारे ने लोगों को किया गदगद

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने जो वीडियो शेयर किया उसमें चारों तरफ बर्फ ही बर्फ दिखाई दे रही है। रेल की पटरी भी बर्फ से ढकी हुई है। इसी बीच बर्फ में गायब पटरी पर चलती हुई ट्रेन दिखाई देती है, जिसे देखकर लोग (Jammu Kashmir Railway Snowfall Video) प्रसन्न हो गए। अक्सर ऐसा नजारा फिल्मों में देखने को मिलता है।

बता दें, ये वीडियो @AshwiniVaishnaw अकाउंट ने शेयर किया है।

वीडियो पर लोगों के रिएक्शन

रेल मंत्री द्वारा सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया गया। ये वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है। एक X यूजर ने लिखा कि दिखने में तो ये किसी एंगल से भारत का लग ही नहीं रहा है। एक अन्य ने लिखा कि अब मालदीव के बाद स्विट्ज़रलैंड जाने की जरूरत नहीं है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी के कारण श्रीनगर-लेह राजमार्ग पर (Jammu Kashmir Railway Snowfall Video) आवाजाही बाधित हुई। गुलमर्ग, सोनमर्ग और पहलगाम में भी बर्फबारी हुई है, जहां पर्यटक पहुंचते हैं। मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर के छह जिलों – पुंछ, बारामूला, बांदीपोरा, कुपवाड़ा, डोडा और गांदरबल के लिए हिमस्खलन की चेतावनी भी जारी की हुई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article