India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

1949 से इस दुकान का लगातार जल रहा है चूल्हा, दुकानदार का दावा सुन दंग रह जाएंगे आप

09:05 AM Dec 05, 2023 IST
Advertisement

Rajasthan Jodhpur Milk Shop Owner Dawa: सोशल वीडियो पर एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। जिसमें दुकान का मालिक का कहना है कि दूध गर्म करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली लौ 1949 से जल रही है।

राजस्थान की दुकान बनी चर्चा का विषय

आपको बता दें यह खबर एक राजस्थान की है। जहां एक दुकान को लेकर दावा किया गया है कि इस दुकान की लौ साल 1949 से लगातार जल रही है। यह दुकान राजस्थान के जोधपुर में मौजूद है। दावा किया गया है कि यह दुकान जब से खुली है तब से दुकान का चूल्हा बंद नहीं हुआ है। दुकान के बारे में जानकारी मिलने के बाद लोगों के मन में तरह-तरह के सवाल खड़े हुए।

दुकानदार का दावा 1949 से जल रही रही लौ

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक जोधपुर के सोजती गेट के पास स्थित एक दूध की दुकान के मालिक का दावा है कि दूध गर्म करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली लौ 1949 से जल रही है। दुकान के मालिक विपुल निकुब कहते हैं कि मेरे दादाजी ने 1949 में इसकी शुरुआत की थी। यह 1949 से जारी है।

Courtesy : वीडियो को एक्स पर @ANI नाम के अकाउंट ने शेयर किया

दावा सुन लोगों मन में कई सवाल आए

सोशल मीडिया पर इस खबर ने लोगों के मन में कई सवाल खड़ा कर दिए हैं। जिसमें से एक यूजर ने सवाल पूछा कि 'क्या लॉकडाउन में भी यह दुकान चल रही थी।' तो वहीं दूसरे यूजर ने बताया कि 'दूध मंदिर नाम है जगह का, दो भाई इस दुकान के मालिक है। अंदर की बात यह है कि एक भाई सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को पैसा लेता है तो दूसरा भाई मंगलवार और शनिवार का कलेक्शन करता है। वहीं एक ने लिखा कि 'दुकान में मैंने दूध पिया है। शुध्द दूध मिलता है लेकिन आग की लौ के बारे में मुझे पहले से ऐसी कोई जानकारी नहीं थी।'

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article