India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

2023 के अंत तक दुनिया में मचेगी भारी तबाही! द लिविंग नास्त्रेदमस ने की भविष्यवाणी

07:42 PM Nov 21, 2023 IST
Advertisement

The Living Nostradamus: 'द लिविंग नास्त्रेदमस' नाम से मश्हूर ब्राजील के 37 साल के भविष्यवक्ता एथोस सैलोमे की भविष्यवाणियां हमेशा चर्चा में रहती है। क्योंकि ये भविष्यवाणियां लोगों को डरा कर रख देती है। अब उन्होंने कुछ ऐसी ही भविष्यवाणियां की है जिन्हें सुन किसी भी व्यक्ति की रुंह कांप जाएं।

बता दें, जिंदा नास्त्रेदमस ने 2023 को लेकर डरावनी भविष्यवाणियां की है। उन्होंने कहा है कि 2023 खत्म होने से पहले दुनिया में प्राकृतिक आपदाओं की लहर आ सकती है। लेकिन उन्होंने ये भी कहा है कि उनकी भविष्यवाणी कोई पत्थर की लकीर नहीं हैं, और इन सबका इरादा लोगों को डराने का नहीं है।

क्या कहा है भविष्यवाणी में?

The Living Nostradamus: उन्होंने कहा कि दुनिया भर में बाढ़ और भूंकप आ सकते है और इनका सबसे ज्यादा असर पैसिफिक रिंग ऑफ फायर में होगा। उनका दावा है कि इंडोनेशियाई द्वीप जावा, उत्तरी कैलिफोर्निया और दक्षिण ब्रिटिश कोलंबिया के बीच के क्षेत्र में भारी तबाही मच सकती है। इन क्षेत्रों में लोगों को खतरनाक ज्वालामुखी और भयानक भूकंप का सामना करना पड़ सकता है।

उन्होंने यह भी दावा किया है कि फिलीपींस और थाईलैंड जैसे अन्य क्षेत्रों में चक्रवात और तूफान आ सकता है। जबकि मैक्सिको की खाड़ी और फ्लोरिडा में तूफान का खतरा बढ़ने की उम्मीद है। वहीं ब्राजील, गंगा और मेकांग नदी डेल्टा जैसे क्षेत्रों में भारी बारिश का खतरा मडरा रहा है।

उन्होंने सचेत करते हुए ये भी कहा कि कई प्राकृतिक आपदाओं को रोकने के लिए अभी से कार्रवाई की जा सकती है। उन्होंने कहा- 'मेरा इरादा समाज में डर पैदा करने का नहीं है। मुझे ये भी उम्मीद है कि भविष्यवाणी की गई कई घटनाएं सच नहीं भी होंगी। मैं बस चाहता हूं कि मेरी चेतावनियां वास्तव में हमारे लिए एक जुट होकर अपनी भलाई को प्राथमिकता देने के लिए काम आएं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article