India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

37 चीज़ों से है इस लड़की को एलर्जी, बोली- 'मरने के 37 तरीके हैं मेरे पास'!

05:29 PM Nov 24, 2023 IST
Advertisement

दुनिया में कई ऐसे लोग है जिन्हें बदाम, मूंगफली या फूल या ऐसी किसी चीज़ों से एलर्जी होती है। लेकिन क्या आपने कभी किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में सुना है जो किसी भी चीज़ से एलर्जी हो जाती है? नहीं पता तो आज हम आपको ऐसी ही एक महिला के बारे में बताने वाले है जो आए दिन भयानक एलर्जी का शिकार हो जाती थी। जब उसे अपनी असली हालत के बारे में पता चला तो उसके होश उड़ गए।

सभी नट्स से है एलर्जी

बता दें, दक्षिण कोरिया की 21 वर्षीय कंटेंट क्रिएटर जोआनी फैन (Joanne Fan) अलग-अलग जगहों पर घूमने-फिरने का शौक रखती है। उसके कई सारे फॉलोअर्स है। एक रिपोर्ट के मुताबिक जोआनी ने केटर्स मीडिया ग्रुप से बात करते हुए बताया कि वो इन्हीं एलर्जीज़ के साथ बड़ी हुई है। उसे सभी तरह के नट्स यानी सूखे मेवों से एलर्जी है, जबकि उसे सभी सीफूड्स खाने के बाद भी एलर्जी हो जाती है।

37 तरीके है मरने के लिए

वो बताती है कि वो 37 चीज़ें कह रही है लेकिन उसे दरअसल इनसे भी ज्यादा फूड आइटम्स से एलर्जी है, जो उसे 10 मिनट में ही भयानक स्थिति में ला देते हैं। इसी को लेकर उसने मजाक में कहा कि उसे इतनी चीज़ों से एलर्जी है कि उसे ऐसा लग रहा है कु उसके पास मरने के तकरीबन 37 तरीके हैं, जिनके बारे में वो कुछ नहीं कर सकती है।


आगे वह कहती है कि वो इन एलर्जीज़ को लेकर इतना तनाव नहीं लेती है। उसे एग्ज़ीमा भी है, ऐसे में एलर्जी के साथ ये और भी बुरा हो जाता है और पूरा शरीर लाल-लाल होकर जलने लगता है।

गौरतलब है कि जोआनी को इन एलर्जी की इतनी आदत पड़ चुकी है कि कई बार वो ऐसे खाने को अवॉयड नहीं करती और खाने के बाद दवाएं ले लेती हैं। हालांकि डॉक्टर कहते हैं कि गंभीर एलर्जी करने वाले खाने को अवॉयड करना ही बेहतर होता है।

Advertisement
Next Article