India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

सोने से बना हुआ लगता है ये पेड़, 800 साल पुराना इतिहास, सुंदरता देख हैरान होंगे आप

03:59 PM Dec 06, 2023 IST
Advertisement

800 Years Old Ginkgo Tree : सोशल मीडिया वेबसाइट 'एक्स' पर एक वीडियो चल रहा है जिसे बहुत सारे लोग देख रहे हैं। वीडियो में एक बहुत सुंदर पेड़ दिखाया गया है जो ऐसा लगता है जैसे सोने से बना हो। लोगों का कहना है कि ये पेड़ (800 Years Old Ginkgo Tree) वाकई बहुत पुराना है, करीब 800 साल पुराना। यह वीडियो @gunsnrosesgirl3 नाम के अकाउंट से पोस्ट किया गया है।

प्राकृतिक स्मारक की तरह किया संरक्षित

Courtesy : वीडियो एक्स हैंडल @gunsnrosesgirl3 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया

दक्षिण कोरिया के एक गांव बंगये-री (Bangye-ri) में मौजूद इस पेड़ (800 Years Old Ginkgo Tree) को जिन्कगो ट्री (Ginkgo Tree) कहा जाता है। यह बहुत प्रसिद्ध है और बहुत सारे लोग यह देखने आते हैं कि यह कितना सुंदर है। इस पेड़ को 31 जनवरी, 1965 से ही प्राकृतिक स्मारक की तरह संरक्षित (800 Years Old Ginkgo Tree) किया जाता रहा है क्योंकि यह खास है। यह वास्तव में लंबा है, लगभग 10 मंजिला इमारत जितना ऊंचा है, इसकी कुल ऊंचाई 33 मीटर (108 फीट) है और यह बास्केटबॉल कोर्ट की लंबाई की तरह 37.5 मीटर (123 फीट) तक फैला हुआ है।

देखने रोजाना आते है 4000 लोग

800 Years Old Ginkgo Tree

बहुत समय पहले, सियोंग्जू ली परिवार के किसी व्यक्ति ने इस पेड़ को तब लगाया था जब वे आराम करने और पानी पीने के लिए यहां रुके थे और उनके जाने के बाद उनके कर्मचारियों ने इसे यहां पर लगाया था। लोगों का मानना ​​है कि इस पेड़ (800 Years Old Ginkgo Tree) पर एक सफेद सांप रहता है, जो इसे बहुत मजबूत और बड़ा बनाता है। इस पेड़ को देखने के लिए रोजाना लगभग 4000 लोग आते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article