India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

International Men's Day पर ऐसे करें अपने Hero को Wish

07:28 PM Nov 19, 2023 IST
Advertisement

International Men's Day : 19 नवंबर को पूरे विश्व में इंटरनेशनल मेन्‍स डे मनाया जाता है। इस दिन को सेलिब्रिट करने का उद्देश्य लैंगिक समानता, पुरुष रोल मॉडल को उजागर करना और समाज, समुदाय, परिवार, विवाह, बच्‍चों की देखभाल और पर्यावरण आदि में पुरुषों के योगदान को महसूस करने का है। ये दिन पुरुषों के संघर्षों के बारे में समाज को बताने का है, जो वह सालों से बताना चाहते है लेकिन अपनी भावनाओं को रुढ़िवादी सोच के कारण नहीं बता सकते हैं।

इन्हीं रुढ़ियों को तोड़ने के लिए 19 नवंबर को इंटरनेशनल मेन्‍स डे के रुप में मनाया जाता है। ऐसे में आपका छोटा सा एफर्ट और प्यार भी किसी पुरुष के लिए बेहद खास हो सकता है। हम यहां आपको कुछ महंगे गिफ्ट लेने के लिए नहीं कह रहे बल्कि कुछ सामान्य सी चीज़ें है जिन्हें कर आप उन्हें और अच्छा महसूस करा सकते है।

भावनाओं का ख्याल रखना

आप अपने मेल पार्टनर की भावनाओं को समझना सीखें। आप थोड़ा उन्हें और समझने की कोशिश करें कि वह क्या कहना चाहते है उनके मन में क्या है और उन्हें किस चीज़ से खुशी मिलती है या वह कहां घूमना पसंद करते है। ये छोटी-छोटी चीज़ें ही उन्हें खुशी दे सकती है।

तारीफ करने में कंजूसी न दिखाएं

International Men's Day :तारीफ सुनना प्रत्येक व्यक्ति को पसंद होता है। ऐसे में आप ये न सोचे की अपके पार्टनर को तारिफ सुनना पसंद नहीं है। इसलिए जरूरी है कि आप उनकी छोटी-छोटी चीज़ों को लेकर तारिफ करें और उन्हें बताएं की वह आपके लिए कितने स्पेशल हैं।

सिर्फ सुनिए ही नहीं समझिए भी

पुरुषों को आमतौर पर ज्यादा बातूनी नहीं माना जाता है, लेकिन कई पुरुष ऐसे होते हैं जिन्हें अपनी पर छोटी बड़ी बात शेयर करने का शौक होता है। ऐसे में अगर आपका कोई खास दोस्त आपसे कुछ शेयर कर रहा है तो उन्हें सुनने के साथ ही समझने की भी कोशिश करिए। इससे आपका बॉन्ड और भी मजबूत होगा।

इन बातों को भी न भूले

पुरुषों का केवल एक ही दिन नहीं होता है इसलिए जरुरी है कि आप हर छोटी-बड़ी चीज का ध्यान रखें। जैसे; उनका जन्मदिन कब आता है, वो किस बात को लेकर ज्यादा टेंशन करते हैं, किस चीज से उन्हें परहेज है या कौन सी बात उनको इमोश्नली वीक कर सकती है। साथ हीं, आप उनके साथ समय-समय पर कहीं बाहर जरूर जाएं। बाहर एकसाथ टाइम स्पेंड जरूर करें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article