India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पति के साथ खेती कर सप्ताह के 7 लाख कमाती है महिला, फार्म गर्ल के नाम से है फेमस

04:46 PM Nov 21, 2023 IST
Advertisement

Farm Girls earns 7 lakh: भारत में बहुत से लोग ऐसे हैं जो किसानी का काम आज भी करते हैं। वे अपने गांवों में अनाज उगाने के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत करने में लंबा समय बिताते हैं। फिर वे पैसा कमाने के लिए इन अनाजों को बाजारों में बेच देते हैं। लेकिन कभी-कभी चीजें गलत हो जाती हैं और मौसम खराब होता है, इसलिए किसान पर्याप्त फसल नहीं उगा पाते हैं। इसका मतलब यह है कि वे आराम से रहने के लिए पर्याप्त पैसा नहीं कमाते हैं। उन्हें अपनी खेती करने के लिए पैसे भी उधार लेने पड़ते हैं, लेकिन अगर वे इसे वापस नहीं कर पाते हैं, तो उन्हें ब्याज के रूप में और भी अधिक पैसे चुकाने पड़ते हैं। इससे उनकी स्थिति और भी बदतर हो जाती है और कुछ किसान इतने निराश हो जाते हैं कि वे अपना जीवन समाप्त करने और आत्महत्या के बारे में सोचने लगते हैं।

सप्ताह के कमाते है 7 लाख

Farm Girls earns 7 lakh

आज हम सैम नाम के एक किसान के बारे में बात करने जा रहे हैं। वह 31 साल की हैं और भारत में नहीं बल्कि दूसरे देश में रहती हैं। सैम अपने पति ओलिवर ब्राउन के साथ खेती करती हैं। उनके पास बहुत सारा पैसा नहीं था, लेकिन उन्होंने मिलकर बहुत सारा पैसा कमाने का एक तरीका ढूंढ लिया। वे अब हर हफ्ते 7 लाख रुपये कमाते हैं। आइए जानें कि इतना पैसा कमाने के लिए आख़िर वे क्या कर रहे हैं?

ऑनलाइन सुंदर तस्वीरें बेचना किया शुरू

सैम और उनके पति गायों की देखभाल करते थे। एक समय उनके पास भोजन के लिए पर्याप्त पैसे नहीं थे, इसलिए उन्हें पैसे कमाने का दूसरा तरीका खोजना पड़ा। उनके चार बच्चे भी हैं। उन्होंने पैसे कमाने के लिए कुछ अलग करने का फैसला किया। सैम ने अपनी सुंदर तस्वीरें ऑनलाइन बेचना शुरू कर दिया और मशहूर हो गईं। अब उनके पास बहुत सारे लोग हैं जो उन्हें पसंद करते हैं और उन्हें फॉलो करते हैं और धीरे-धीरे वो फार्म गर्ल के नाम से फेमस हो गई।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article