India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

यह है दुनिया का सबसे सुंदर घोड़ा, Golden Horse के नाम से है Famous

10:06 AM Nov 24, 2023 IST
Advertisement

World Famous Golden Horse: अखल टेके नस्ल के घोड़े देखने में काफी खूबसूरत होते हैं। इनकी नस्ल अरबी घोड़े से भी पुराना बताया जाता है। कहा जाता है कि यह स्वर्ग से आए हुए हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐसे घोड़े कहां पाए जाते हैं।

इस घोड़े की विशेष प्रजाति होती है। यह बेहद सुंदर होती है। इसके शरीर की चमक दूर से ही देखनी को मिल जाती है। कहा जाता है कि टेके के आदिवासी जनजाति के लोगों ने हजारों साल पहले अखल मरुस्थल में घोड़े की इस नस्ल की पहचान की। इसलिए सुंदर होते हैं।

 World Famous Golden Horse: सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर इस वीडियो को शेयर किया गया है। इनके शरीर पर सुनहरा चमकदार होता है। इसलिए इसे गोल्डन हॉर्स कहां जाता है।

Courtesy: वीडियो को एक्स पर @Gabriele_Corno नाम के शख्स ने पोस्ट किया

कहा जाता है कि टेक आदिवासी जनजाति के लोगों ने हजारों साल पहले इस घोड़े की नस्ल की पहचान की थी इनका पालन पोषण किया था। इसी वजह से यह इस नस्ल का नाम अखिल टेक पड़ा। इनका इतिहास काफी पुराना । 3000 साल भी इनका जिक्र मिलता है। इन्हें रफ्तार वृद्धि और ताकत के लिए पसंद किया जाता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article